अबू धाबी: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया. दुबई के आईसीसीए स्टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। इंग्लैंड ने तेज शुरुआत की, लेकिन कम अंतराल पर विकेट गिरते रहे। हालांकि मध्यक्रम में जॉनी बेयरस्टो (49), लियाम लिविंगस्टन (30) और मोइन अली (43*) ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम को 188 के स्कोर तक पहुंचाया और भारत के लिए बड़ा लक्ष्य रखा.

भारत के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह बेहद किफायती रहे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने ईशान किशन और केएल राहुल की सलामी जोड़ी के साथ अच्छी शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। राहुल ने सिर्फ 24 गेंदों में 51 रन बनाए, हालांकि वह अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद अगली ही गेंद पर वुड पर गिर पड़े।



इसके बाद ईशान किशन ने हाथ खोले और उन्होंने भी स्मोकी बैटिंग से अपना अर्धशतक पूरा किया। ईशान 46 गेंदों में 70 रन बनाकर नाबाद रहे और संन्यास ले लिया। विराट और सूर्यकुमार यादव दोनों ही कुछ खास नहीं कर पाए और सस्ते में आउट हो गए। हालांकि, ऋषभ पंत (29*) और हार्दिक पांड्या (12*) ने इसके बाद छह गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

Related News