जयपुर।आईपीएल 2021 समाप्त होने वाला है और अब हर किसी की नज़र टी20 वर्ल्ड कप पर टिकी है।वहीं भारतीय टीम का अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेला जायेंगा।लेकिन वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले सेलेक्टर्स बोर्ड अभी भी कोई बड़ा फैसला ले सकता हैं। आईपीएल में बॉलिंग नहीं करने वाले हार्दिक पंड्या टी-20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बने रहेंगे या नहीं, इस पर सेलेक्टर्स 15 अक्टूबर तक फैसला ले सकते हैं।


यह है हार्दिक पंड्या को टीम शामिल ना करने का कारण—
पीटीआई की एक रिपोर्ट अनुसार बताया गया है कि भारतीय टीम को 15 अक्टूबर तक आईसीसी को अपनी फाइनल स्क्वॉड भेजनी है। ऐसे में अभी पूरे पांच दिन बचे हैं, इन्हीं में में हार्दिक पंड्या की किस्मत का फैसला हो सकता है। हार्दिक पंड्या बीच में चोटिल थे लेकिन जब उन्होंने आईपीएल के लिए मुंबई इंडियंस में वापसी की तब वह बॉलिंग नहीं कर रहे थे।


वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया को एक ऑलराउंडर की जरूरत है, ऐसे में अगर हार्दिक बॉलिंग नहीं कर पाएंगे तो सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर उन्हें प्लेइंग 11 में जगह देना कप्तान विराट कोहली की चिंता बढ़ा सकता है। वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया ने सिर्फ तीन तेज़ गेंदबाजों को स्क्वॉड में रखा है, क्योंकि उम्मीद थी कि हार्दिक भी चार ओवर फेंक सकते हैं लेकिन उनकी ताजा फिटनेस सही संकेत नहीं दे रही है।


ऐसे में सेलेक्टर्स अगले पांच दिनों तक इंतज़ार करेंगे। बता दें कि हाल ही में ये भी जानकारी आई थी कि टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप के लिए जम्मू-कश्मीर के उमरान मलिक को यूएई में नेट बॉलर के तौर पर रोक लिया है। उमरान ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए अपनी तेज़ गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है।

Related News