बता दें कि गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल सीजन-12 के एक रोमांचक मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आईपीएल प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। बता दें कि मुंबई ने हैदराबाद को सुपर ओवर में शिकस्त दी। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने भी 6 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच सुपरओवर खेला गया। हैदराबाद की टीम सुपरओवर में महज 9 रन ही बना सकी, जबकि मनीष पांडे और मोहम्मद नबी का विकेट भी गंवा दिया।

जवाब में मुंबई इंडियंस ने केवल 3 गेंद पर 9 रन बना लिए। मुंबई की टीम से हार्दिक पांड्या सात रन और कीरोन पोलार्ड दो रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद को शिकस्त देकर मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2019 की अंक तालिका में 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच चुकी है। जबकि 12 अंक के साथ सनराइजर्स हैदराबाद इस सूची में चौथे पायदान पर मौजूद है। बता दें कि 18 अंक के साथ चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल अंक तालिका में शीर्ष पर है। वहीं 16 अंक के साथ दिल्ली कैपिटल्स तीसरे नंबर पर है। इन तीनों ही टीमों के अभी एक-एक मैच बाकी हैं। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मुंबई की तरफ से क्विंटन डिकॉक ने सर्वाधिक 69 रनों की पारी खेली। इसके बाद रोहित शर्मा 24 रन, सूर्य कुमार यादव 23 रन, हार्दिक पांड्या 18 रन, कीरोन पोलार्ड 10 रन और क्रुणाल पांड्या ने नौ रन बनाए। इस प्रकार मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 162 रनों का स्कोर खड़ा किया। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खलील अहमद ने 3 विकेट चटकाए। जबकि भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद नबी को एक-एक विकेट से ही संतोष करना पड़ा।

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 105 रन के स्कोर पर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन मनीष पांडे 47 गेंदों का सामना करते हुए 71 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर यह मैच टाई करा दिया। सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए अंतिम गेंद पर 7 रन की दरकार थी। ऐसे में हार्दिक पांड्या के ओवर में आखिरी गेंद पर मनीष पांडे छक्का जड़कर मैच टाई करा दिया। मनीष पांडे और मोहम्मद नबी ने मिलकर 49 रन की पार्टनरशिप की। मुंबई इंडियंस की तरफ से हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट हासिल किए। गौरतलब है कि रविवार को मुंबई इंडियंस आईपीएल-12 का अपना आखिरी लीग मैच कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ खेलेगी। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत शनिवार को विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से होगी।

Related News