दो दशक से अधिक समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय। 35 टेस्ट, 287 वनडे और 116 टी 20 आई मैच। कुल 11,767 रन, 12 शतक और 60 अर्द्धशतक। इस खिलाड़ी ने काफी समय पहले वनडे और टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया। ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप पर ध्यान केंद्रित करना था। लेकिन अब इस दिग्गज बल्लेबाज ने टी 20 क्रिकेट से संन्यास लेने को लेकर एक बड़ी और अहम घोषणा की है।

PCB has given special dispensation to Shoaib Malik for spending time with  his family

इस खिलाड़ी का नाम शोएब मलिक है जो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक है। हालाँकि, मलिक का भारत के साथ एक विशेष संबंध भी है। ऐसा इसलिए क्योंकि हैदराबाद गर्ल और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा उनकी पत्नी हैं। अब हम जानते हैं कि मलिक ने टी 20 क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में क्या कहा है।

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में यह स्पष्ट कर दिया कि वह फिलहाल टी 20 क्रिकेट से संन्यास नहीं लेने वाले हैं। मलिक ने कहा, “मैं आज बहुत स्पष्ट रूप से कह रहा हूं कि टी 20 क्रिकेट से संन्यास लेने का विचार अभी मेरे दिमाग से पार नहीं हुआ है। मेरे पास अभी रिटायर होने की कोई योजना नहीं है। मैं पूरी तरह से फिट हूं। मैं बल्लेबाजी कर सकता हूं, गेंदबाजी कर सकता हूं। फिलहाल संन्यास का कोई सवाल नहीं है।

Related News