15 साल के एक लंबे इंतजार को खत्म करने टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। भारतीय टीम वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को अपने सबसे बड़े राइवल पाकिस्तान टीम के साथ करेगी। सबसे बड़े मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले इस मैच को लेकर फैंस का उत्साह सातवें आसमान पर है और इसी कारण से इस मैच की सारी टिकटें पहले ही बिक चुकी है। फैंस के अलावा यहां के आयोजक भी इस मुकाबले को लेकर खासे उत्साहित हैं।

इस मुकाबले को लेकर न केवल भारत में बल्कि पूरे ऑस्ट्रेलिया में फैंस का उत्साह देखने लायक है। एक लाख से ज्यादा क्षमता वाली इस मैदान में सारी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के ट्वीटर हैंडल से इस ग्राउंड की तैयारियों का एक वीडियो शेयर किया गया है। जिसमें लिखा गया है कि हाल में ऑस्ट्रेलियन फुटबॉल लीग आयोजित करने के बाद एक बार फिर से एमसीजी नए समर के लिए तैयार है।

पिछले वर्ल्ड कप में मिली थी हार
लास्ट टी20 वर्ल्ड कप में की बात करें तो पाकिस्तान की टीम ने भारत को 10 विकेट से एकतरफा तरीके से हराया था। इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के पास अपने पहले ही मैच में उस हार का बदला लेने का मौका है। टीम इंडिया की बात करें तो उसके शुरुआत चार बल्लेबाज शानदार फॉर्म में है जबकि पाकिस्तान टीम अब भी अपने मीडिल ऑर्डर बल्लेबाजी को लेकर संघर्ष कर रहा है।

वर्ल्ड का दूसरा सबसे बड़ा स्टेडियम है एमसीजी
आयोजकों की तरफ से यह भी कहा जा रहा है कि सारी टिकटें पहले ही बिक चुकी हैं और ज्यादा से ज्यादा फैंस इस मुकाबले को देख लेना चाहते हैं। क्रिकेट स्टेडियम की बात करें तो एमसीजी वर्ल्ड का दूसरा सबसे बड़ा स्टेडियम है। पहले नंबर पर अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम है जिसकी क्षमता 8 लाख तक बताई जाती है जबकि एमसीजी में एक लाख दर्शकों के बैठने की सुविधा है।

एमसीजी के अलावा इन मैदानों पर होंगे मुकाबले
16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाला यह टी20 वर्ल्ड कप 7 अलग-अलग मैदानों पर खेले जाएंगे। मेलबर्न के अलावा यह मुकाबले सिडनी, ब्रिसबेन, एडिलेड, गीलांग, होबार्ट और पर्थ में खेले जाएंगे।

Related News