पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में दो गेंद की गेंद पर छक्का मारने के लिए ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर की आलोचना की है। ऑस्ट्रेलिया की पारी के 8वें ओवर में वॉर्नर ने गेंद पर छक्का लगाया जब गेंद मोहम्मद हफीज से फिसलकर दो चरणों में वार्नर के पास पहुंच गई। इसके बाद विभिन्न माध्यमों से वार्नर की खेल भावना पर सवाल उठाए गए। क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने गेंद पर उनके दो रन के छक्के पर प्रतिक्रिया दी थी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस ने भी ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर पर निशाना साधते हुए कहा कि यह गलत था।

यूनुस ने एक न्यूज चैनल से कहा, "यह सच है और नियमों के मुताबिक है। वार्नर के पास वैसे भी गेंद को खेलने का अधिकार था। सब ठीक है। लेकिन इसका समर्थन करना गलत है।" उन्होंने कहा, "जिस तरह से कोच लैंगर ने अपने सिर का इस्तेमाल करते हुए कहा कि हमने मैदान पर ऐसा कुछ कभी नहीं देखा।" और जिस तरह से वॉर्नर की हरकतों की तारीफ की गई वो बेहूदा है. यह सही नहीं है। "छोटे बच्चों को क्या पढ़ा रहे हो? खैर, यह आपकी मानसिकता है। लेकिन आप युवा खिलाड़ियों को वैसा नहीं सिखाते जैसा आप खेलना चाहते हैं।"

लैंगर का ऐसा इतिहास रहा है।

वकार यूनुस ने कहा, 'मैं जस्टिन लैंगर की हरकत से हैरान नहीं हूं। होबार्ट में 1999 के टेस्ट मैच का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा: कुछ दिनों बाद उसने गलती भी स्वीकार कर ली। यूनुस के मुताबिक पाकिस्तान की टीम 1990 में होबार्ट में टेस्ट मैच खेल रही थी। पाकिस्तान की टीम मैच जीतने के बेहद करीब थी लेकिन गेंद बल्ले से नहीं लगी और एंकर मैदान से बाहर नहीं गया. हालांकि दो-तीन दिन बाद अपनी गलती का अहसास होने पर उसने अपनी गलती स्वीकार कर ली।

Related News