भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 के फाइनल मुकाबले में धूम मचा दी है. बता दे की, भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन बनाए, सूर्यकुमार यादव ने केवल 25 गेंदों में 61 रन बनाए और मैच का रुख मोड़ दिया। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम बुरी तरह फ्लॉप रही और उसके विकेट गिरते रहे।

बता दे की, उसी मैच में सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त पारी खेली, महज 25 गेंदों में 61 रन बनाकर जिम्बाब्वे के खिलाफ पूरे खेल को पलट दिया। एक समय भारतीय टीम ने 101 के स्कोर पर 4 विकेट गंवाए थे और बड़े स्कोर के लिए तरस रही थी। मगर कुछ ही गेंदों में सूर्या ने मैच को भारत की ओर मोड़ दिया।

सूर्यकुमार यादव ने 6 चौके और 4 छक्के लगाकर जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की धुनाई की. वह इस साल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। बता दे की, सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे बड़े गेम चेंजर हैं। सूर्यकुमार यादव की इस पारी के दम पर भारत ने 20 ओवर में 186 रन बनाए हैं. अब सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड से होगा। इस मैच को लेकर देश में जबरदस्त उत्साह है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, भुवनेश्वर, अर्शदीप और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया। एक्सर ने जिम्बाब्वे का अंतिम विकेट लिया क्योंकि अफ्रीकी टीम 187 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए 115 रन पर सिमट गई। गुरुवार को एडिलेड में इंग्लैंड के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद 71 रनों की जीत ने भारत को ग्रुप 2 में शीर्ष पर पहुंचा दिया।

Related News