PC: tv9hindi

टी20 विश्व कप 2024 असाधारण होने वाला है, मुख्य रूप से इसलिए क्योंकि यह पहली बार है जब कोई ICC टूर्नामेंट यूएसए में आयोजित किया जाएगा। इस अनोखे स्थान ने सभी को उत्साहित कर दिया है, अमेरिकी स्थलों की पिचों को लेकर बहुत उत्सुकता है। यह स्थल विशेष रूप से दिलचस्प है क्योंकि टीम इंडिया यहां तीन महत्वपूर्ण मैच खेलेगी। खिलाड़ी और प्रशंसक समान रूप से पिच कको समझने के लिए उत्सुक हैं, और ऐसा लगता है कि कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने कुछ जवाब खोज लिए हैं। यूएसए में विश्व कप के लिए तीन स्थान हैं: फ्लोरिडा, टेक्सास और न्यूयॉर्क। जबकि फ्लोरिडा ने पहले कई टी20 मैचों की मेजबानी की है, और टेक्सास के डलास में मेजर लीग क्रिकेट मैच हुए हैं, न्यूयॉर्क क्रिकेट की दुनिया में एक नया प्रवेश है। नैसो काउंटी के आइजनहावर पार्क में 'ड्रॉप-इन पिच' के साथ एक स्टेडियम स्थापित किया गया है, यानी बाहर से लाइ गई पिच को इनस्टॉल किया गया है। इस सेटअप ने सभी की दिलचस्पी इस बात को लेकर बढ़ा दी है कि ये पिचें कैसा प्रदर्शन करेंगी।

रोहित और द्रविड़ की पिच पर राय

टीम इंडिया को इस मैदान पर एक अभ्यास मैच और अपने चार ग्रुप स्टेज मैचों में से तीन मैच खेलने हैं। इसलिए, पिच की स्थितियों और व्यवहार को समझना टीम के लिए महत्वपूर्ण है। स्टेडियम के अपने पहले दौरे के दौरान, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने इस कार्य पर ध्यान केंद्रित किया। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय कोच और कप्तान ICC द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के लिए नैसो काउंटी क्रिकेट स्टेडियम गए। उन्होंने पिच और मैदान का गहन निरीक्षण किया और कथित तौर पर उन्होंने जो देखा उससे संतुष्ट थे। पिच अच्छी और सामान्य लग रही थी, जो बल्लेबाजी के लिए अनुकूल लग रही थी।

ICC ने रोहित शर्मा का एक वीडियो साझा किया जिसमें वे स्टेडियम की सुंदरता की प्रशंसा करते हुए उम्मीद जता रहे थे कि अभ्यास मैच खिलाड़ियों को परिस्थितियों और पिच के अनुकूल ढलने में मदद करेगा। इस मैदान पर टीम इंडिया का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ है। बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मैच 9 जून को यहां होगा, इसके बाद 12 जून को मेजबान अमेरिका के खिलाफ मैच होगा। टीम इंडिया के मैचों से पहले, इस स्टेडियम में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका का आमना-सामना होगा। कुल मिलाकर, आठ ग्रुप चरण मैच नैसो काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे।

Related News