लगातार टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दो मैच जीतने वाली इकलौती टीम भारत के सामने दक्षिण अफ्रीका अगली चुनौती रविवार 30 अक्टूबर को पेश करेगा. सेमीफाइनल. बता दे की,पहले दो मैचों में विराट कोहली कमाल की फॉर्म में दिखे, वहीं रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने भी नीदरलैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाया। बल्लेबाजी क्रम में टीम इंडिया के लिए अब तक सिर्फ उपकप्तान केएल राहुल ही फेल हुए हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, क्रिकेट के गलियारों में चर्चा थी कि क्या टीम प्रबंधन राहुल की जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है. ऋषभ पंत टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा हैं, मगर अभी तक उन्हें अपनी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है। यह सवाल भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछे जाने पर कहा कि टीम ऐसा कुछ नहीं सोच रही है.

बता दे की,टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी. यहां आकर भारत ने पहले पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेले। बता दे की,ये दोनों मैच पर्थ में खेले गए थे, इसलिए भारत इस जगह की परिस्थितियों से परिचित है। भारत को साउथ अफ्रीका से ज्यादा दिक्कत नहीं होगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच महत्वपूर्ण होगा, जिसके चलते टीम ने पर्थ आकर अभ्यास करने का फैसला किया।

Related News