जयपुर।आईपीएल 2021 के खत्म होते ही यूएई और ओमान में टी-20 वर्ल्ड कप की शुरूआत होने वाली है।वहीं टी20 वर्ल्ड कप के लिए 10 अक्टूबर तक सभी टीमों को अपनी फाइनल टीम चुन कर भेजनी है।ऐसे में भारतीय बड़ी बैठक करने जा रही है।भारतीय टीम सेलेक्शन कमेटी, BCCI, कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा के बीच खिलाड़ियों के आखिरी चुनाव को लेकर बैठक होगी। BCCI की ओर से जय शाह मीटिंग में मौजूद रहेंगे।


आईपीएल फेज-2 में शानदार गेंदबाजी करने वाले युजवेंद्र चहल को लेकर मीटिंग में चर्चा होने की संभावना है।मीडया रिपोर्टस के अनुसार टी-20 वर्ल्ड कप के लिए यजुवेंद्र चहल का चयन नहीं किया गया था। उनकी जगह राहुल चाहर को मौका मिला।राहुल का प्रदर्शन आईपीएल के दूसरे चरण में कुछ खास नहीं रहा है। राहुल आईपीएल में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस टीम के लिए खेलते हैं।टीम चयन की इस बैठक में रोहित शर्मा भी मौजूद रहेंगे।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में चुने गए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के खराब फॉर्म को लेकर बड़ी चर्चा हो सकती है। खराब फॉर्म के साथ-साथ हार्दिक की खराब फिटनेस टीम इंडिया के चिंता का विषय है।

दूसरी तरफ आईपीएल में ईशान किशन की फॉर्म को लेकर भी टीम इंडिया की मैनेजमेंट परेशान है। वर्ल्ड कप में चयन के बाद ईशान का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया है।आईपीएल के आखिरी मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए हैं। ईशान किशन की जगह श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है।हालां​कि टीम इंडियन चयन कमेटी इस टीम मीटिंग के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।


टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में निम्नांकित ,खिलाडी शामिल हो सकते है-कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव पेस अटैक- जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी ऑलराउंडर- हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, वरूण चक्रवर्ती विकेट कीपर- ऋषभ पंत, ईशान किशन
आरक्षित वर्ग में— श्रेयस अय्यर, शार्दूल ठाकुर और दीपक चाहर को शामिल किया जा सकता है।

Related News