टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 4 टीमें एक भी मैच नहीं जीत सकीं, जिसमें एक टेस्ट मैच देश भी शामिल है

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में पहुंचने वाली टीमें तय हो गई हैं. जबकि 20 में से 12 टीमें बाहर हो गईं. इन 12 टीमों में से चार टीमें ऐसी थीं जिन्होंने एक भी मैच नहीं जीता।

टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने की दौड़ में 8 टीमें हैं, जिनमें पाकिस्तान और न्यूजीलैंड जैसी टीमें पहली बार पहले दौर में ही बाहर हो गई हैं। अमेरिका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश ने सुपर-8 में जगह बना ली है। 20 टीमों के इस टूर्नामेंट में 12 टीमों का सफर खत्म हो गया है.

स्कॉटलैंड की एक टीम खराब नेट रन रेट के कारण सुपर-8 में जगह बनाने में नाकाम रही। जिसमें पाकिस्तान को पहले आउट करने में बारिश का योगदान रहा है. 4 टीमें ऐसी हैं जिन्होंने एक भी मैच नहीं जीता है. तो आइए जानें कौन सी है ये टीम.

टी20 वर्ल्ड कप में खाता भी नहीं खोलने वाली टीम में ओमान भी शामिल है. नामीबिया के खिलाफ टीम सुपर ओवर में हार गई। तब ऑस्ट्रेलिया 39 रन से, स्कॉटलैंड 7 विकेट से और इंग्लैंड 8 विकेट से हार गया था।

बारिश के कारण नेपाल की टीम एक अंक हासिल करने में सफल रही. 4 मैचों में उसे हार मिली. नीदरलैंड्स ने उसे 6 विकेट से हराया जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसे सिर्फ एक रन से हार मिली. बांग्लादेश ने नेपाल को 21 रन से हराया.

पापुआ न्यू गिनी भी सभी 4 मैच हार चुकी है. वेस्टइंडीज को युंगाडा के खिलाफ 5 विकेट से जबकि 3 विकेट से हार मिली। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड ने उन्हें 7-7 विकेट से हराया। पीएनजी ने प्रत्येक मैच में पहले बल्लेबाजी की।

आयरलैंड टेस्ट मैच खेलने वाले देशों में शामिल है. ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के बाद उसे सबसे मजबूत टीम माना जा रहा था लेकिन वह टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीत सकी। वह कनाडा के खिलाफ हार गए हैं

Related News