IND vs USA: भारत और यूएसए दोनों ने अब तक अपने सभी मैच जीते हैं और ग्रुप ए स्टैंडिंग में टॉप-2 में हैं।

IND vs USA: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC Mens T20 World Cup 2024) में भारत और अमेरिका (India vs USA) के बीच 12 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला जाएगा. भारत और अमेरिका दोनों ने अब तक अपने सभी मैच जीते हैं और ग्रुप ए स्टैंडिंग में शीर्ष -2 में हैं। मैच बुधवार को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा और इस मैच का विजेता ग्रुप ए में शीर्ष पर रहेगा। आपको बता दें कि ये वही यूएसए टीम है, जिसने करीब एक हफ्ते पहले पाकिस्तान को हराया था. ऐसे में आइए जानते हैं अमेरिका के उन 5 खिलाड़ियों के बारे में, जिनसे भारतीय टीम को सावधान रहना होगा.

एरोन जोन्स

एरोन जोन्स वो बल्लेबाज हैं जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले ही मैच में 40 गेंदों पर 94 रनों की शानदार पारी खेली थी . इस दौरान उन्होंने 10 छक्के भी लगाए. जोन्स ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में दिखाया कि वह दबाव में भी धैर्यपूर्वक खेल सकते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने 26 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली. सुपर ओवर में जोन्स ने यूएसए के लिए 18 में से 11 रन बनाए। एरोन जोन्स खासतौर पर स्पिन गेंदबाजों पर भारी पड़ते हैं.

मोनक पटेल

मोनक पटेल यूएसए टीम के कप्तान हैं और पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उनके अर्धशतक से उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा। पटेल ने उस मैच में 38 गेंदों में 50 रन बनाए थे. मोनक को लंबे समय तक क्रीज पर रहना पसंद है और वह जितनी देर तक क्रीज पर रहेंगे, भारतीय टीम के लिए उतनी ही ज्यादा मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। इसके अलावा मोनाक एक बेहतरीन कीपर भी हैं, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 12 स्टंपिंग की है. वह गुजरात से हैं.

नोश्तुश केंज़िगे

नोशतुश केंजिगे ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं. हालांकि कनाडा के खिलाफ मैच में उन्हें मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने पाकिस्तानी टीम की मध्यक्रम बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं आयरलैंड के क्रेग यंग ने दिखाया कि न्यूयॉर्क की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार हो सकती है. ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को नोशतुश केनजिगे से सावधान रहना होगा.

कोरी एंडरसन

कोरी एंडरसन न्यूजीलैंड के लिए खेल चुके हैं और उनके अनुभव से निश्चित रूप से यूएसए क्रिकेट को काफी फायदा हुआ है। हालांकि एंडरसन बल्लेबाजी क्रम में नीचे गिर रहे हैं और कम गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन मैदान पर उनकी मौजूदगी टीम यूएसए के लिए एक मजबूत कड़ी होगी। भारतीय टीम को यह नहीं भूलना चाहिए कि एंडरसन एक टी20 विशेषज्ञ हैं जो अपना दिन होने पर बल्ले और गेंद से विपक्षी टीम के पसीने छुड़ा सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम 634 रन और 16 विकेट भी हैं।

-सौरभ नेत्रवलकर

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद रिजवान को बोल्ड कर दिया और कीपर ने उनका कैच पकड़ लिया। जिसके बाद वह इफ्तिखार अहमद को एलबीडब्ल्यू आउट करने में कामयाब रहे. सौरभ की खासियत यह है कि वह अक्सर गेंद लगने के बाद कर्व बदल लेते हैं और उनकी यह हरकत भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर 2 विकेट लिए.

Related News