PC: dnaindia

पैट कमिंस ने आईपीएल 2024 की नीलामी में अपनी चौंका देने वाली कीमत के साथ क्रिकेट जगत पर जबरदस्त प्रभाव डाला, जो इस समय दुबई में चल रही है।


पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप 2023 के विजयी अभियान में उनके नेतृत्व के बाद, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि कमिंस नीलामी में अत्यधिक मांग वाले खिलाड़ी थे।

बोली युद्ध के बीच, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) विजयी हुई, जिसने 20.50 करोड़ रुपये में कमिंस को खरीदा। यह ऐतिहासिक सौदा उन्हें आईपीएल नीलामी के इतिहास में दूसरा सबसे महंगा खिलाड़ी बनाता है।

कमिंस ने एसआरएच द्वारा एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो मैसेज में कहा- "आगामी आईपीएल के लिए SRH में शामिल होने के लिए उत्साहित हूं। मैंने ऑरेंज आर्मी के बारे में बहुत सुना है, मैंने हैदराबाद में कुछ बार खेला है और मुझे यह पसंद है। मैं शुरुआत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। एक और ऑस्ट्रेलियाई ट्रैविस हेड को देखकर खुशी हुई। इस सीज़न में बहुत मज़ा आएगा और उम्मीद है कि बहुत सफलता मिलेगी।''

उनके टीम साथी मिशेल स्टार्क ने कोलकाता नाइट राइडर्स से 24.75 करोड़ रुपये की बड़ी डील हासिल की और इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे महंगी खरीदारी का पैट कमिंस का रिकॉर्ड तोड़ दिया। हालाँकि, यह रिकॉर्ड केवल एक घंटे तक ही चला।

2024 में आईपीएल नीलामी के दौरान, केकेआर ने स्टार्क की सेवाएं हासिल करने के लिए गुजरात टाइटन्स के साथ एक भयंकर बोली में भाग लिया।

आठ साल की अनुपस्थिति के बाद, 33 वर्षीय स्टार्क आईपीएल में वापसी करेंगे, जो पहले रॉयल चैलेंजर्स के लिए खेल चुके हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News