T20 World Cup 2021 Points Table: टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 राउंड में अब तक 7 मैच खेले जा चुके हैं। श्रीलंका, इंग्लैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान ने जीत हासिल की है। 26 अक्टूबर को वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच ग्रुप 1 के मैच में अफ्रीकी टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज कर अपनी स्थिति में सुधार किया। अब दक्षिण अफ्रीका दो में से एक मैच जीतने में सफल रही है। दूसरी तरफ वेस्टइंडीज मुश्किल में है। वेस्टइंडीज ने अपने दोनों मैच 12 राउंड में गंवाए हैं। दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को हराने के बाद पाकिस्तान फिर ग्रुप 2 में शीर्ष पर पहुंच गया है। कीवी टीम पर बाबर आजम की नॉकआउट जीत के बाद अंक तालिका के समीकरण बदल गए हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद भारतीय टीम को अब अपने सभी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा अगर उसे अपने ग्रुप में शीर्ष दो में पहुंचना है। भारतीय टीम को अभी 4 और मैच खेलने हैं। टीम इंडिया का अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से होगा। भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीता था। तो अब अगर भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का अगला मैच हार जाती है तो टीम इंडिया के लिए अगला सफर मुश्किल हो सकता है. दूसरी ओर, जब न्यूजीलैंड पाकिस्तान से हार के बाद भारत के खिलाफ खेलेगा तो उन पर भी दबाव होगा।

वहीं पाकिस्तान ने ग्रुप-2 में अपने दोनों बड़े मैच जीते हैं और उसके बाकी तीन मैच अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ होंगे। अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच जीत लिया है और टीम इस समय भारत और न्यूजीलैंड के साथ तालिका में शीर्ष पर है। लेकिन पाकिस्तान जिस फॉर्म में दिख रहा है, उससे उसे बाकी के तीन मैच जीतने की उम्मीद है और अगर ऐसा होता है तो पाकिस्तान का सेमीफाइनल में टिकट पक्का हो जाएगा. पाकिस्तान 29 अक्टूबर को अफगानिस्तान, 2 नवंबर को नामीबिया और 7 नवंबर को स्कॉटलैंड से खेलेगा।

Related News