स्पोर्ट्स डेस्क। आज क्रिकेट इतिहास में कई देशों की क्रिकेट टीमें खेलती है, जिनके सैकड़ों खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के दम पर क्रिकेट इतिहास में कई विश्व रिकॉर्ड बनाते हैं। दोस्तों आज हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में खेलते हुए सबसे अधिक उम्र में शतक बनाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था। आइए जानते हैं कौन से है यह तीन खिलाड़ी।

1.खुर्रम खान
वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक उम्र में शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड संयुक्त अरब अमीरात खिलाड़ी खुर्रम खान के नाम दर्ज है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि खुर्रम खान ने 43 साल 162 दिन की उम्र में 132 रन बनाते हुए वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक उम्र में शतक बनाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

2.सनथ जयसूर्या
वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक उम्र में शतक बनाने के मामले में श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या का नाम दूसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या ने 39 साल 212 दिन की उम्र में 107 रन बनाते हुए यह विश्व रिकार्ड अपने नाम किया था।

3.क्रिस गेल
वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक उम्र में शतक बनाने के मामले में वेस्टइंडीज के क्रिकेटर और विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम तीसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने 39 साल 159 दिन की उम्र में 162 रन बनाते हुए यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

Related News