एडिलेड में होने वाले मुकाबले में सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। ऑस्ट्रेलिया टीम को नेट रन रेट बेहतर करके ही वह अंतिम चार में प्रवेश करने की संभावनाओं को मजबूत कर लेगा।

फिंच के अलावा टिम डेविड और मार्कस स्टोइनिस को सोमवार को ब्रिसबेन में आयरलैंड पर ऑस्ट्रेलिया की 42 रन की जीत के दौरान पैर की मांसपेशियों में खिंचाव का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया ने इस टूर्नामेंट में अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है और वह अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले कप्तान एरोन फिंच सहित तीन प्रमुख खिलाडि़यों की चोट की समस्या से भी जूझ रही है।


फिंच की जगह टिम डेविड कर सकते हैं कप्तानी
फिंच का टीम के फिटनेस स्टाफ और मुख्य चयनकर्ता जार्ज बेली की मौजूदगी में फिटनेस परीक्षण हुआ। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी चिंता फिंच की चोट है, क्योंकि यह 35 वर्षीय खिलाड़ी पहले ही पैर की मांसपेशियों में चोट की समस्या से परेशान रहा है। अगर फिंच मुकाबले से बाहर हो जाते हैं तो विकेटकीपर मैथ्यू वेड अफगानिस्तान के विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे।


न्यूजीलैंड को हर हाल में पार करनी होगी आयरलैंड की चुनौती
न्यूजीलैंड के पास पिछले मैच में इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने का एक अच्छा अवसर था, लेकिन टीम इस मौके से चूक गई थी। हालांकि, शुक्रवार को उसका सामना आयरलैंड से होगा और टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए उसे हर हाल में जीत दर्ज करनी जरूरी है। एक और हार कीवी टीम के लिए आगे के सारे रास्ते बंद कर सकती है। न्यूजीलैंड इस महत्वपूर्ण मैच में अपनी गलतियों में सुधार करना चाहेगा, लेकिन उसके लिए आयरलैंड की चुनौती आसान नहीं रहने वाली है

Related News