टी20 विश्व कप 2024 के लिए उत्साह बढ़ गया है क्योंकि टीमों ने इस बढ़े टूर्नामेंट के लिए अपनी टीमों की घोषणा शुरू कर दी है। केन विलियमसन के नेतृत्व में न्यूजीलैंड ने जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आईसीसी कार्यक्रम के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम ऐलान किया हैँ।

न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी टीम की घोषणा करने में पहल की है, जिससे आगामी क्रिकेट तमाशा के लिए मंच तैयार हो गया है। केन विलियमसन के नेतृत्व में कीवी टीम ने आगे की चुनौती के लिए एक मजबूत टीम तैयार की है।

Google

हाल ही में पाकिस्तान का दौरा करने वाले उन खिलाड़ियों को शामिल किया जाना उल्लेखनीय है, जिन्होंने पाकिस्तानी धरती पर हलचल पैदा करके अपने कौशल का प्रदर्शन किया था। यह रणनीतिक चयन न्यूजीलैंड की एक अच्छी टीम तैयार करने के इरादे पर जोर देता है।

Google

न्यूजीलैंड टीम अनुभव और युवा उत्साह का एक आदर्श मिश्रण पेश करती है। केन विलियमसन, टिम साउथी और ट्रेंट बाउल्ट जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के नेतृत्व में, टीम में रचिन रवींद्र, ग्लेन फिलिप्स और मार्क चैपमैन जैसी उभरती प्रतिभाएँ भी शामिल हैं, जो लाइनअप में ऊर्जा और गतिशीलता का संचार करती हैं।

शानदार प्रदर्शन के बावजूद, टिम सीफर्ट, टॉम लैथम और विल यंग जैसे कुछ उल्लेखनीय नाम खुद को अंतिम 15 से बाहर कर चुके हैं। चोटों ने काइल जैमीसन और एडम मिल्ने को बाहर कर दिया है, जबकि कॉलिन मुनरो का अनुभव उन्हें स्थान सुरक्षित नहीं कर सका। बेन सियर्स को एक आरक्षित खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया है।

Google

टी20 विश्व कप 2024 के लिए न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमैन, माइकल ब्रेसवेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, मैट हेनरी, जिमी शामिल हैं। नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर और ईश सोढ़ी।

Related News