PC: abplive

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पर खतरे की तलवार लटक रही है। इस टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया शायद पाकिस्तान का दौरा न करे। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इस उम्मीद के साथ टूर्नामेंट की तैयारी कर रहा है कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी में भाग लेगी।

इस महीने की शुरुआत में, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा था कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत का पाकिस्तान दौरा सरकार पर ही निर्भर होगा। फिर भी, ऐसा लगता है कि पाकिस्तान के पास कोई प्लान बी नहीं है।

2023 एशिया कप के दौरान इस्तेमाल किए गए हाइब्रिड मॉडल की तरह, पाकिस्तान किसी वैकल्पिक व्यवस्था की योजना नहीं बना रहा है। यह ध्यान देने योग्य है कि भले ही पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 की मेजबानी की हो, लेकिन टीम इंडिया ने टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं किया। इसके बजाय, टूर्नामेंट में भारत के सभी मैच श्रीलंका में खेले गए।

इसके अलावा, एशिया कप के नॉकआउट मैच भी श्रीलंका में आयोजित किए गए। हालांकि, हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड किसी वैकल्पिक योजना पर विचार नहीं कर रहा है। उन्हें उम्मीद है कि टीम इंडिया टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। पाकिस्तान बोर्ड ने हाइब्रिड मॉडल अपनाने के विचार को खारिज कर दिया है।

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि पाकिस्तान बोर्ड किसी अन्य देश के साथ हाइब्रिड मॉडल पर चर्चा नहीं कर रहा है, जिससे टीम इंडिया को एशिया कप 2023 की तरह कहीं और मैच खेलने की अनुमति मिल सके। पाकिस्तान की तैयारियों के अनुसार, टीम इंडिया के चैंपियंस ट्रॉफी के मैच लाहौर में खेलने की उम्मीद है। हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या हाइब्रिड मॉडल अपनाया जाएगा।

Related News