खेल डेस्क। अगले महीने अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप के लिए आखिर पाकिस्तान टीम का ऐलान कर दिया गया है। बाबर आजम एक बार फिर से विश्व कप में पाकिस्तान टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की ओर से कोई भी रिजर्व प्लेयर नहीं रखा गया है। पाकिस्तान की विश्व कप टीम हसन अली, सलमान अली आगा और मोहम्मद वसीम जूनियर को जगह नहीं मिली है।

टी20 विश्व कप के लिए इन क्रिकेटरों को पहली बार मिला मौका
आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए पाकिस्तान की ओर से 15 सदस्यों की टीम का ऐलान किया गया है। अबरार अहमद, आजम खान, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, सईम अयूब और उस्मान खान को पहली बार विश्व कप खेलने का मौका दिया गया है। विशेष बात ये है कि इस टीम में मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम भी जगह बनाने में सफल हुए हैं। ये दोनों ही दिग्गज क्रिकेटर साल 2016 और 2021 में टी20 विश्व कप खेल चुके है।

इस दिन भारत से भिड़ेगी पाकिस्तानी टीम
पाकिस्तानी टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 6 जून को अमेरिका के खिलाफ करेगी। वहीं भारत-पाक मुकाबला 9 जून को होगा। 11 जून को पाकिस्तान कनाडा से और 16 जून को आयरलैंड से भिड़ेगा।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए इस प्रकार है पाकिस्तान की टीम:
बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सईम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, और उस्मान खान।

PC: espncricinfo, firstpost

Related News