इस समय भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश से दो मैचों की टेस्ट सीरीज मे व्यस्त हैं, जिसका पहला मैच चेन्नई में हुआ। इस मैच में भारत ने 280 रन से जीत हासिल करी हैं। इस जीत ने न केवल सीरीज में भारत के दबदबे को दर्शाया है, बल्कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2023-25 ​​में उनकी स्थिति को भी काफी हद तक मजबूत किया है।

Google

भारत ने पहला टेस्ट 280 रनों से जीतकर WTC स्टैंडिंग में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इस जीत ने WTC फाइनल में भारत की जगह लगभग पक्की कर दी है, जिससे एक बहुप्रतीक्षित मुकाबले के लिए मंच तैयार हो गया है।

Google

भारत को अभी भी अपने घरेलू मैदान पर चार टेस्ट मैच खेलने हैं। इन्हें जीतकर वे फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेंगे। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत के दमदार प्रदर्शन से संकेत मिलता है कि एक बार फिर WTC फाइनल में पहुंचने की उनकी संभावना मजबूत है। उनकी अगली चुनौती न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज है, जिसमें तीन टेस्ट मैच होंगे, जिसमें उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलिया के सामने कठिन राह है। भारत के खिलाफ उनकी आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ में काफी चुनौतियाँ हैं, खासकर तब जब भारत ने अपनी पिछली दो घरेलू सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया को हराया है।

Google

वर्तमान स्थिति

WTC 2023-25 ​​अंक तालिका:

भारत: पहला स्थान

ऑस्ट्रेलिया: दूसरा स्थान

न्यूज़ीलैंड: तीसरा स्थान

न्यूज़ीलैंड को श्रीलंका के खिलाफ़ दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलनी है, वहाँ एक सफल प्रदर्शन भारत के खिलाफ़ फ़ाइनल के लिए उनकी दावेदारी को मज़बूत कर सकता है।

Related News