अंजिक्य रहाणे की कप्तानी में मुंबई ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में विदर्भ को हराते हुए फ़िनला का टिकट कटा लिया है। इस टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में हिमाचल ने पंजाब को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी । मुंबई की टीम में जीत में श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारी साथ ही पृथ्वी शा व सरफराज खान की छोटी, लेकिन तेज पारी का अहम योगदान रहा।

पहली बारी सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के फाइनल में पहुंची मुंबई
विदर्भ ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जीतेश शर्मा की 46 रन जबकि अक्षय वानखेड़े की 34 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 164 रन का स्कोर खड़ा किया। मुंबई की तरफ से शम्स मुलानी ने तीन जबकि तुषार देशपांडे व शिवम दूबे ने दो-दो सफलता अर्जित की। मुंबई को जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन इस टीम ने श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शा व सरफराज खान की पारी के दम पर 16.5 ओवर में 5 विकेट पर 169 रन बनाते हुए मैच को 5 विकेट से जीत लिया और फाइनल में जगह बना ली।


श्रेयस ने खेली 73 रन की पारी, पृथ्वी ने बनाए 34 रन

जीत के लिए मिले 165 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने पहला विकेट कप्तान अजिंक्य रहाणे के तौर पर गंवा दिया जिन्होंने 5 रन बनाए थे। रहाणे ने पृथ्वी शा के साथ पारी की शुरुआत की थी। इसके ठीक बार यशस्वी जयसवाल भी 12 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। फिर श्रेयस अय्यर ने कमान संभाली और तीसरे विकेट लिए पृथ्वी शा के साथ मिलकर 43 रन की साझेदरी की, लेकिन इसके बाद 21 गेंदों पर 3 छक्के व 2 चौकों की मदद से 34 रन की तेज पारी खेलकर पृथ्वी शा आउट हो गए।


श्रेयस अय्यर ने सरफराज खान के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 74 रन की बेहतरीन साझेदारी करके टीम को जीत की राह पर ला दिया, लेकिन 44 गेंदों पर 4 छक्के व 7 चौकों की मदद से 73 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। वहीं सरफराज खान ने भी 19 गेंदों पर एक छक्का व 2 चौकों की मदद से 27 रन बनाए और आउट हो गए। इसके बाद शिवम दूबे ने नाबाद 13 रन जबकि शम्स मुलानी ने नाबाद एक रन की पारी खेलते हुए टीम को आसान जीत दिला दी।

Related News