सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने बुधवार को सामने आई आईसीसी की ताजा रैंकिंग में काफी सुधार किया। सूर्यकुमार तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं और अब वह दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान से पीछे हैं।

बता दे की, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म पहले तीसरे स्थान पर थे, मगर एशिया कप में अपने उपपर प्रदर्शन और श्रृंखला के शुरुआती मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 31 रन के परिणामस्वरूप सबसे हालिया रैंकिंग में चौथे स्थान पर आ गए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, पांड्या, जिन्होंने 30 गेंदों में नाबाद 71 रनों की पारी खेली, 22 पायदान ऊपर चढ़े और अब बल्लेबाजों में 65वें स्थान पर हैं। इसके अतिरिक्त, वह सबसे छोटे प्रारूप में हरफनमौला खिलाड़ियों में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस बीच, अक्षर पटेल पहले T20I में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी सटीक गेंदबाजी के परिणामस्वरूप गेंदबाजों के बीच 57 वें स्थान से 33 वें स्थान पर पहुंच गए। स्पिनर ने अपने चार ओवरों में तीन विकेट लिए और 17 रन दिए।

बता दे की, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान, जिन्होंने घर में इंग्लैंड के खिलाफ पहले सात टी20 मैचों में 46 गेंदों में 68 रन बनाए, ने हिटरों की सूची में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। रैंकिंग में आगे बढ़ने वाले अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ी तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (चार स्थान ऊपर 31वें), स्पिनर मोहम्मद नवाज (तीन पायदान ऊपर 31वें स्थान पर) और उस्मान कादिर (16 पायदान ऊपर 102वें स्थान पर) हैं। इंग्लैंड के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम कुरेन बल्लेबाजों में 19 पायदान के फायदे से 52वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Related News