भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री को भी दो बार के इंग्लिश प्रीमियर लीग विजेता क्लब टेनहम हॉटस्पर से हंगरी के दिग्गज फेरेंक पुस्कास के 84 गोल की बराबरी करने के लिए विशेष बधाई मिलनी शुरू हो गई है। पुस्कस के 84 गोल की बराबरी करने के लिए सुनील को बधाई. कहा जाता है कि छेत्री को हैरी केन की कप्तानी वाला इंग्लिश फुटबॉल क्लब भी बधाई देता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, सुनील छेत्री ने 14 जून को एएफसी एशिया कप क्वालीफाइंग मैच के दौरान हांगकांग के खिलाफ गोल कर पुस्कस की बराबरी की थी। सुनील छेत्री ने एशिया कप क्वालीफाइंग में भी कुल चार गोल किए हैं। अफगानिस्तान और हांगकांग के खिलाफ एक-एक गोल किए गए। सुनील छेत्री अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में पुस्कस के साथ संयुक्त 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पुस्कस ने 85 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 84 गोल किए थे, जबकि भारतीय ने 129 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की है।

बता दे की, सुनील छेत्री के साथ इंटरनेशनल फुटबॉल फेडरेशन ने भी स्पेशल सीरीज की शूटिंग पूरी कर ली है। शूटिंग फीफा की क्षेत्रीय सामग्री पहल का हिस्सा है। भारत फुटबॉल छेत्री के बिना नहीं होने जा रहा है। शूटिंग बेंगलुरु और दिल्ली में की गई है। छेत्री बेंगलुरु में रहते हैं और उनके माता-पिता दिल्ली में रहते हैं। भारत ने कभी फुटबॉल विश्व कप नहीं खेला है, मगर उसके खिलाड़ी सुनील छेत्री अब वैश्विक हो गए हैं।

Related News