इंटरनेट डेस्क: आज से वल्र्ड कप के महामुकाबले का आगाज होने वाला है जिसके लिए सभी टीमों ने अपना पूरा दमखम दिखने के लिए पूरी तैयारी कर ली है 30 मई से शुरू होने वाले इस महामुकाबले का उद्घाटन लंदन में भव्य समारोहपूर्वक किया । ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सहित कई टीमों के कप्तान के साथ इंग्लैंड की महारानी ने मुलाकात भी की है इसे लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा की यहां पर आकर अच्छा लग रहा है। यहां भारतीय प्रशंसक भी हैं। इंग्लैंड में बेहतरीन ग्राउंड है। उम्मीद है कि यहां के दर्शकों का प्यार हमें मिलेगा।


जानकार सूत्रों की माने उद्घाटन समारोह से पहले सभी टीमों के कप्तान ने इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ से मुलाकात की। उद्घाटन में भारत का प्रतिनिधित्व पूर्व कप्तान अनिल कुंबले और अभिनेता फ रहान अख्तर ने किया। कार्यक्रम का संचालन इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने किया। कार्यक्रम जिस लंदन मॉल में हुआ वह बकिंघम पैलेस के पास स्थित है। सिंगर लोरिन और ब्रिटेन के रूडिमेंटल बैंड ने वल्र्ड कप के ऑफिशियल सॉन्ग स्टैंड बाई पर परफ ॉरमेंस दी। इस भव्य समारोह में करीब 4000 प्रशसंक शामिल हुए। इन प्रशसंकों का चयन बैलेट प्रक्रिया के जरिए किया गया था।


इस दौरान सभी टीमों के पूर्व खिलाडिय़ों ने भी शिरकत की वेस्टइंडीज के वल्र्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे सर विवियन रिचर्डस और एथलीट योहान ब्लैक भी इस समारोह में पहुंचे। रिचड्र्स ने भारत और पाकिस्तान को वल्र्ड कप जीतने का दावेदार बताया है। सभी टीमोंं के प्रतिनिधियों के बीच 60 सेकंड चैलेंज गेम का आयोजन किया गया इस दौरान हर टीम को बल्लेबाजी के लिए 60 सेकंड दिए गए। इंग्लैंड ने सर्वाधिक 74 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने 69 रन बनाए। भारत की ओर से कुंबले और फ रहान केवल 19 रन ही बना सके।

Related News