वेस्टइंडीज की स्टार ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन ने अपने फैसले के पीछे मौजूदा माहौल और टीम के माहौल का हवाला देते हुए सोमवार को अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया।

डॉटिन ने ट्वीट किया, "वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट खेलने के मेरे पिछले 14 वर्षों में प्यार और समर्थन के लिए सभी का धन्यवाद! मैं दुनिया भर में घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए उत्सुक हूं।"

"डॉटिन ने एक पत्र में कहा- कृपया इस पत्र को 1 जुलाई 2022 से प्रभावी वरिष्ठ महिला वेस्टइंडीज टीम से मेरी औपचारिक सेवानिवृत्ति के रूप में स्वीकार करें। यह घोषणा बहुत चिंतन के साथ आई है क्योंकि क्रिकेट हमेशा से मेरा जुनून रहा है।"

उन्होंने कहा-"मेरे क्रिकेट करियर के दौरान कई बाधाएं आई हैं जिन्हें मुझे दूर करना पड़ा है, हालांकि, वर्तमान माहौल और टीम का माहौल मेरे जुनून को बढ़ाने और फिर से शुरू करने की मेरी क्षमता के लिए गैर-प्रवाहकीय रहा है। मैं उन अवसरों की सराहना करती हूं जो मुझे प्रदान किए गए हैं और मैं समय के साथ मेरे निर्णय पर विचार किया है,"

डॉटिन ने कहा कि वेस्टइंडीज के लिए खेलना उनके लिए सम्मान की बात है। उन्होंने कहा- "अपने 14 साल के खेल के दौरान, मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण लिया है और एक खिलाड़ी के रूप में शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से विकसित हुआ है। यह इस विकास का संयोजन है जिसने मुझे यह सोचने में मदद की है कि मेरे लिए वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है। बहुत दुख के साथ लेकिन अफसोस के बिना, मुझे एहसास हुआ कि मैं अब टीम संस्कृति और टीम के माहौल का पालन करने में सक्षम नहीं हूं क्योंकि इसने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की मेरी क्षमता को कम कर दिया है। मैं संगठन और टीम को भविष्य में शुभकामनाएं देती हूं, "

उन्होंने 260 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैचों में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया है। उसने 143 मैचों में 30.54 की औसत से तीन शतकों के साथ 3,727 एकदिवसीय रन बनाए हैं, जबकि उसने 124 टी 20 आई में 26.28 की औसत से दो शतकों के साथ 2,681 रन बनाए हैं।

उन्होंने 133 अंतरराष्ट्रीय विकेट भी लिए हैं। डॉटिन वनडे और टी20ई में वेस्टइंडीज की महिला टीम के लिए दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में सेवानिवृत्त हुए और टी20ई प्रारूप में अग्रणी विकेट लेने वालों की सूची में चौथे स्थान पर हैं।

दाएं हाथ की यह महिला वनडे और टी20 दोनों में वेस्टइंडीज के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में संन्यास लेती हैं, और छोटे प्रारूप में विकेट लेने वालों की सूची में चौथे स्थान पर हैं। हालांकि वह राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में बारबाडोस का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेगी, जहां वे बुधवार को करो या मरो के मैच में भारत से भिड़ेंगी।

Related News