कोविड संक्रमित भारतीय कोच रवि शास्त्री समेत बाकी स्टाफ भारत आने का इंतजार नहीं कर पा रहा है, लेकिन एक शर्त पर वे 15 सितंबर को भारत लौट सकते हैं. जिसके लिए सबसे बड़ी और मुख्य शर्त यह है कि उनकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट 2 बार निगेटिव आनी चाहिए। शास्त्री ओवल में चौथे टेस्ट से पहले कोरोनावायरस टेस्ट में पॉजिटिव आए थे, तब से वह 4 सितंबर से क्वारंटाइन में हैं। अरुण और श्रीधर के साथ उनका 10-दिवसीय संगरोध समय कल समाप्त होने की उम्मीद थी।

हालांकि, भारत के लिए यूके से रवाना होने से पहले तीनों को आरटी-पीसीआर टेस्ट में नेगेटिव आना होगा। भारत लौटने के बाद तीनों कोच दुबई पहुंचेंगे और मुश्किल 'बायो-बबल' में प्रवेश करने वाले हैं। यहां भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप कैंपेन के लिए जुटने वाली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा है कि "रवि, श्रीधर और अरुण को कोई समस्या नहीं है और उनमें कोई और लक्षण नहीं हैं। सोमवार को आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया और अगर सब कुछ ठीक रहा तो वे प्रस्थान की पूर्व निर्धारित तिथि 15 सितंबर को रवाना हो सकते हैं। अंतिम निर्णय मेडिकल टीम द्वारा लिया जाएगा।''



इस दौरान भारतीय टीम के अन्य सहयोगी स्टाफ सदस्यों का सोमवार दोपहर व्यावसायिक विमान से दुबई के रास्ते भारत पहुंचने का कार्यक्रम है। 8 सितंबर को पॉजिटिव आए जूनियर फिजियो योगेश परमार कुछ और दिन क्वारंटीन में रहेंगे और क्वारंटीन पूरा होने के बाद ही घर से निकलने वाले हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड में 5वां टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है क्योंकि विराट कोहली ने संक्रमण के डर से अपनी टीम को मैदान में उतारने से इनकार कर दिया था। एकमात्र टेस्ट अगले साल जुलाई में होने की संभावना है, लेकिन इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपनी विवाद समिति द्वारा इस मुद्दे के शीघ्र समाधान के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से संपर्क किया है।

Related News