श्रीलंका टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या और अन्य दो खिलाड़ियों पर भारत में सड़ी हुई सुपारी स्मगलिंग का आरोप लगा है। बता दें कि भारतीय सरकार के राजस्व खुफिया निदेशक ने हाल ही में नागपुर में लाखों रुपये की सड़ी हुई सुपारी जब्त की थी जिसके बारे में पूछताछ के दौरान, एक व्यापारी ने सनथ जयसूर्या का नाम लिया है। इसके बाद इस मामले की पूछताछ के लिए जयसूर्या को नोटिस भेजा गया था जिसके बाद जयसूर्या कल नागपुर आये थे।

इस स्मगलिंग में जयसूर्या के अलावा दो अन्य खिलाड़ियों का नाम भी सामने आ रहा है जिनको 2 दिसम्बर को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सड़ी हुई सुपारी भारत में स्मगलिंग करने से पहले इंडोनेशिया से श्रीलंका भेजी गई थी। यह भी कहा जा रहा है कि इन क्रिकेटर्स ने अपने नाम का इस्तेमाल व्यापार का लाइसेंस हासिल करने के लिए किया और इसके नाम नकली कम्पनी बनाकर सड़ी हुई सुपारी की भारत में स्मगलिंग की थी।

श्रीलंका के लिए 1996 वर्ल्ड कप जीत के हीरो रहे जयसूर्या पर अक्टूबर में आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप भी लगा था। जयसूर्या श्रीलंका के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में शामिल है। जयसूर्या ने श्रीलंका के लिए एकदिवसीय मैचों में 13 हजार से ज्यादा और टेस्ट में लगभग 7 हजार रन बनाये थे। इसके अलावा उनके नाम वनडे में 323 विकेट भी दर्ज है।

Related News