pc: abplive

दिसंबर 2022 में एक कार दुर्घटना में ऋषभ पंत को गंभीर चोट लग गई, जिसके कारण वह काफी समय तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहे। जानलेवा चोट के कारण उनके करियर पर सवाल उठने लगे थे. हालाँकि, कुछ हफ्ते पहले खबर सामने आई थी कि ऋषभ पंत 2024 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में वापसी करेंगे। उनकी वापसी को लेकर हालिया संशय के बावजूद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उनकी फिटनेस को लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी है।

बीसीसीआई ने ऋषभ पंत को फिट घोषित किया

बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "ऋषभ पंत 30 दिसंबर, 2022 को कार दुर्घटना में चोटिल हो गए थे, जिससे उनकी जान भी जा सकती थी। अब 14 महीनों की रिहैब और रिकवरी प्रक्रिया के बाद विकेट-कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को आईपीएल 2024 के फिट घोषित किया जा रहा है। " पंत को इसी चोट के कारण 2023 के आईपीएल सीजन को मिस करना पड़ा था, लेकिन उनके फैंस करीब डेढ़ साल बाद उन्हें एक बार फिर मैदान पर खेलते हुए देख पाएंगे।

ऋषभ पंत ने आखिरी बार क्रिकेट कब खेला था?

ऋषभ पंत को आखिरी बार 30 नवंबर, 2022 को क्रिकेट खेलते हुए देखा गया था। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) मैच में, जहां भारत ने पहले बल्लेबाजी की, पंत ने 16 गेंदों में केवल 10 रन बनाए और आउट हो गए। उस मैच में, भारत केवल 219 रन ही बना सका, लेकिन बारिश की बाधा के कारण शेष खेल रद्द कर दिया गया। यह देखना बाकी है कि ऋषभ पंत अपनी चोट से कितनी अच्छी तरह उबरते हैं और क्या इससे उनकी खेल शैली पर कोई असर पड़ता है।

Related News