PC: tv9hindi

भारतीय टीम फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है और असली परीक्षा अफगानिस्तान सीरीज से शुरू होगी। इस सीरीज में ईशान किशन को मौका नहीं मिलने पर हर कोई हैरान रह गया। पिछले साल वनडे में दोहरा शतक और टी20 सीरीज में लगातार अर्धशतक लगाने के बावजूद ईशान किशन टीम इंडिया में जगह पक्की नहीं कर पा रहे हैं। अब सवाल यह उठता है कि ईशान किशन के साथ ऐसा क्यों हो रहा है और उनकी गलती क्या है?

जब टीम इंडिया ने अफगानिस्तान सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा की, तो एक दिन बाद एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई जिसमें ईशान किशन को टी20 टीम से बाहर किए जाने का आश्चर्यजनक खुलासा हुआ। एक समय ऐसा लग रहा था कि इशान किशन टीम इंडिया के लिए वाइट बॉल प्रारूप में विकेटकीपर-बल्लेबाज बनने की स्थिति में हैं। हालाँकि, वह अचानक लापता हो गया, जिससे हर कोई हैरान रह गया।

टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान ईशान किशन ने मानसिक थकान और टीम के साथ लंबी यात्रा का हवाला देकर दौरे के बीच से ब्रेक ले लिया था। इसके बाद से वह भारतीय टीम से दूर हैं। अब रिपोर्ट्स की मानें तो अनुशासनहीनता के कारण बीसीसीआई भी ईशान से नाखुश है।

ब्रेक लेने के बाद ईशान किशन ने एक टीवी शो में हिस्सा लिया और वह टीम इंडिया के साथ दोबारा कब जुड़ेंगे इसकी जानकारी उन्होंने बीसीसीआई को नहीं दी है। बीसीसीआई ने इशान से संपर्क करने की कोशिश की थी, लेकिन वह पहुंच से बाहर रहे। इसके चलते ईशान को नहीं चुना गया और ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि लंबे समय से टीम के साथ रहे ईशान को मौके नहीं मिल रहे थे, जिससे वह हताश हो गए और उन्होंने टीम छोड़ने का फैसला किया।

ईशान किशन की गलती क्या है?
आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद जब इशान को टीम इंडिया में मौका मिला तो सीनियर खिलाड़ियों के आने और केएल राहुल के विकेटकीपर की भूमिका निभाने के कारण उन्हें बाधाओं का सामना करना पड़ा। इशान किशन का प्लेइंग इलेवन स्थान भी खत्म कर दिया गया क्योंकि वह शुरुआत में ओपनिंग कर रहे थे और बाद में विकेटकीपर-फिनिशर की भूमिका में इशान फिट नहीं बैठे।

अब ईशान किशन को टीम इंडिया की योजना से ऐसे बाहर रखा गया है जिससे पता चलता है कि वह टी20 वर्ल्ड कप की योजना से दूर हो सकते हैं। यह न सिर्फ साउथ अफ्रीका दौरे पर बल्कि अफगानिस्तान सीरीज में भी उनकी गैरमौजूदगी से जाहिर होता है। ईशान किशन ने भारत के लिए अपना आखिरी टी20 मैच नवंबर 2023 में ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान खेला था।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News