pc: tv9hindi

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सपना एक बार फिर टूट गया है। आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर में राजस्थान के खिलाफ हार के साथ आरसीबी टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए, लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने इस स्कोर को एक ओवर शेष रहते छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। आरसीबी की हार के बाद उनके स्टार खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल पर सवाल उठने लगे हैं। 11 करोड़ में खरीदे गए इस खिलाड़ी ने पूरे सीजन में केवल 52 रन बनाए, जिसके बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी ने उन पर आरोप लगाया।

मैक्सवेल पर निशाना

क्रिकेट बज़ पर बातचीत के दौरान मनोज तिवारी ने ग्लेन मैक्सवेल पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस खिलाड़ी के आउट होने से कोई फर्क नहीं पड़ता. एलिमिनेटर मैच में मैक्सवेल पर बड़ी जिम्मेदारी थी, लेकिन जिस तरह से वह आउट हुए वह अजीब था। तिवारी ने आगे कहा कि ऐसा लगता है कि मैक्सवेल को कोई परवाह नहीं है, उनका बैंक बैलेंस ठीक है और उन्हें अभी भी अपना चेक मिलेगा। हालाँकि, यह देखना ज़रूरी है कि अंतिम परिणाम क्या होता है। तिवारी ने कहा कि आरसीबी के साथ समस्याएं हैं और उन्हें इसका समाधान ढूंढने की जरूरत है।

मैक्सवेल के एक रन की कीमत 21 लाख से ज्यादा

आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल को एक सीजन के लिए 11 करोड़ रुपये दिए, लेकिन बदले में इस खिलाड़ी ने पूरे सीजन में केवल 52 रन बनाए। इसका मतलब है कि मैक्सवेल का एक रन आरसीबी को 21 लाख से ज्यादा का पड़ा. हैरानी की बात तो यह है कि मैक्सवेल इस पूरे सीजन में केवल दो बार ही अर्धशतक बना पाए और चार बार अपना खाता खोलने में असफल रहे। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर मैक्सवेल ने सिर्फ 121 का स्ट्राइक रेट बनाए रखा। जाहिर सी बात है कि अगर कोई खिलाड़ी इतना खराब प्रदर्शन करेगा तो सवाल तो उठेंगे ही। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आरसीबी मैक्सवेल को रिटेन करती है या नहीं और अगर इस खिलाड़ी को रिलीज कर दिया गया तो अगले सीजन में उसके लिए बोली कौन लगाएगा?

Related News