pc: tv9hindi

इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे राजकोट टेस्ट के दौरान टीम इंडिया को बड़ा झटका देते हुए हाल ही में 500 टेस्ट विकेट लेकर इतिहास रचने वाले रविचंद्रन अश्विन ने मैच से नाम वापस ले लिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, अश्विन ने अपने परिवार में मेडिकल इमरजेंसी के कारण मैच छोड़ दिया है और घर लौट आए हैं।

इसका मतलब यह है कि शनिवार को जब टीम इंडिया मैदान पर उतरेगी तो अश्विन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे और उनकी जगह कोई सब्स्टिट्यूट फील्डर लेगा. बीसीसीआई अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने एक ट्वीट में कहा कि अश्विन की मां अस्वस्थ हैं, जिसके कारण उन्हें मैच बीच में छोड़कर चेन्नई जाना पड़ा।

अश्विन के हटने पर बीसीसीआई का बयान:
बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, "रविचंद्रन अश्विन ने तत्काल प्रभाव से टेस्ट टीम से नाम वापस ले लिया है क्योंकि उनके परिवार में कोई मेडिकल इमरजेंसी आ गई है। इस कठिन समय में, बीसीसीआई पूरी तरह से रविचंद्रन अश्विन के साथ खड़ा है और उन्हें और उनके परिवार को हर संभव समर्थन देगा।"

बोर्ड ने इस बात पर जोर दिया कि वह इस कठिन समय में अश्विन की निजता का सम्मान करता है और आश्वासन दिया कि बोर्ड और टीम इंडिया दोनों अश्विन और उनके परिवार को हर संभव सहायता प्रदान करेंगे। बयान इस उम्मीद के साथ समाप्त हुआ कि टीम इंडिया, प्रशंसक और मीडिया इस चुनौतीपूर्ण अवधि के दौरान उनकी गोपनीयता का सम्मान करेंगे।

संकट में भारतीय टीम:
गौरतलब है कि भारतीय टीम को इस समय अश्विन के योगदान की जरूरत थी। पहली पारी में 445 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद भारत ने राजकोट टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की गेंदबाजी का सामना करते हुए उसे 35 ओवर में सिर्फ 207 रन पर रोक दिया. अश्विन ने जहां दूसरे दिन अपने 500 टेस्ट विकेट पूरे किए, वहीं वह आखिरी तीन दिन टीम इंडिया के साथ हिस्सा नहीं लेंगे. भारतीय टीम अब तीसरे दिन केवल 10 खिलाड़ियों और एक विकल्प के साथ टेस्ट मैच खेलेगी।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News