इंटरनेट डेस्क. सभी टीमों ने धीरे-धीरे t20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है। भारत और इंग्लैंड तथा ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के बाद अब दो बार चैंपियन बने वेस्टइंडीज ने भी अपनी 15 सदस्यों वाली टीम का ऐलान कर दिया है। निकोलस पूरन की कप्तानी में वेस्टइंडीज की टीम ने ज्यादातर खिलाड़ियों को जगह मिली है जो हाल ही के दिनों में बांग्लादेश और भारत जैसी टीमों के खिलाफ सीरीज का हिस्सा रहे थे। टीम के इस चयन में सबसे बड़ा फैसला विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और धुरंधर स्पिनर सुनील नरेंद्र को टीम में जगह नहीं दी गई।

* यह धाकड़ ओपनर 1 साल बाद लौटा टीम में :

वेस्टइंडीज क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 14 सितंबर बुधवार को पूरन की कप्तानी में टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस टीम में ठीक है एक साल बाद बाएं हाथ के इस धाकड़ बल्लेबाज इविन लुईस को शामिल किया गया है। इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के लिए 2021 के t20 विश्व कप में अपना पिछला मैच खेला था। जिसके बाद से यह बल्लेबाज अपनी फिटनेस को लेकर कई कारणों की वजह से टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए थे। वेस्टइंडीज को T20 वर्ल्ड कप से पहले राउंड से होकर गुजरना होगा। जहां पर उसे सुपर 12 रावण की अन्य टीमों के बीच जगह बनाने के लिए क्वालीफाई करना होगा।

* T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में रसेल और नरेन को नहीं मिली :जगह

T20 World Cup 2022 के लिए टीम सिलेक्टर्स ने 2012 और 2014 में टीम को चैंपियन बनाने वाले दो महान बड़े सितारे आंध्र रसेल और सुनील नरेन को टीम में जगह नहीं दी है। हालांकि इसकी उम्मीद पहले से ही लगाई जा रही थी क्योंकि रसेल ने पिछले साल के T20 वर्ल्ड कप के बाद से वेस्टइंडीज के लिए अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। और जबकि सुनील नारायण ने तो 2019 के बाद से ही टीम में कोई भी मैच नहीं खेला है। हाल ही में वेस्टइंडीज टीम के कोच फिल सिमंस ने दोनों की उपलब्धता को लेकर कहा था कि जो खिलाड़ी उनके पास रहेंगे टीम का चयन उन्हीं खिलाड़ियों में से किया जाएगा।

* वेस्टइंडीज टीम का स्क्वॉड :

निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमन पावेल (उप-कप्तान), अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुइस, काइल मेयर्स, यानिक कैरिया, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डर कॉटरेल, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, ओबेद मैकॉय, ओडियन स्मिथ और रेमन रीफर।

Related News