भारत के ऑफ स्पिनर अक्षर पटेल न्यूजीलैंड के खतरे से अच्छी तरह वाकिफ हैं और इसलिए आगामी घरेलू टेस्ट श्रृंखला के लिए अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। पटेल ने कहा कि मेहमान टीम भारत में स्पिन के अनुकूल विकेटों पर संघर्ष कर सकती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मेजबान टीम 25 नवंबर से विश्व टेस्ट चैंपियंस का सामना करने पर अपने बचाव को कम कर सकती है।

इस साल अगस्त में साउथेम्प्टन में आईसीसी डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद यह भारत का पहला टेस्ट असाइनमेंट होगा। "वे (न्यूजीलैंड) स्पिन के पक्ष में पिचों की तुलना में सीमिंग परिस्थितियों में बेहतर प्रदर्शन करते हैं। यह उनके लिए चुनौतीपूर्ण होगा; हमें घरेलू फायदा है।

"उसी समय, वे रेड-बॉल और व्हाइट-बॉल दोनों प्रारूपों में वास्तव में अच्छा खेल रहे हैं, उन्होंने हमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हराया और इसलिए हम उन्हें हल्के में नहीं ले सकते। हमें अपनी योजनाओं के साथ तैयार रहना होगा, "पटेल ने बताया हिन्दू। पटेल इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला में गेंद के साथ लाल-गर्म फॉर्म में थे, जिसमें उन्होंने 3 मैचों में 27 विकेट हासिल किए, जिसमें 3 पांच विकेट और अहमदाबाद में एक छक्का शामिल था।

Related News