पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा कि विराट कोहली को खेल के सभी प्रारूपों में कप्तान के रूप में पद छोड़ देना चाहिए ताकि वह एक खिलाड़ी के रूप में अपने शेष वर्षों के लिए स्वतंत्र रूप से बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित कर सकें। कोहली ने अपने टी 20 विश्व कप अभियान की समाप्ति के बाद भारत के टी 20 आई कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया और निवर्तमान मुख्य कोच रवि शास्त्री ने संकेत दिया कि वह निकट भविष्य में भारत के एकदिवसीय कप्तान के रूप में भी पद छोड़ सकते हैं।


अफरीदी ने कहा, "मुझे लगता है कि वह भारतीय क्रिकेट के लिए एक अद्भुत ताकत रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि यह सबसे अच्छा होगा अगर उन्होंने अब सभी प्रारूपों में कप्तान के रूप में संन्यास लेने का फैसला किया है।" अफरीदी ने कहा, "... मुझे लगता है कि विराट को कप्तान के रूप में पद छोड़ देना चाहिए और अपने शेष क्रिकेट का आनंद लेना चाहिए जो मुझे लगता है कि वह एक शीर्ष बल्लेबाज है और वह अपने दिमाग पर बिना किसी दबाव के स्वतंत्र रूप से खेल सकता है। वह अपने क्रिकेट का आनंद लेगा,"।

Kohli should quit captaincy in all formats, says Shahid Afridi - The Hindu.

रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ उनकी आगामी T20I श्रृंखला के लिए टीम के कप्तान के रूप में घोषित किया गया है और व्यापक रूप से सबसे छोटे प्रारूप में रोहित को पूर्णकालिक कप्तान के रूप में बदलने के लिए उम्मीदवार के रूप में जाना जाता है। अफरीदी ने कई बार मैदान पर रोहित और कोहली दोनों का सामना किया है और इंडियन प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण में पूर्व के साथ ड्रेसिंग रूम भी साझा किया है।

Give up captaincy in all formats to play freely," Shahid Afridi advises Virat  Kohli to regain batting form

Related News