इंटरनेट डेस्क. क्रिकेट में ऐसे कई खिलाड़ी रहे जिनको उनकी प्रतिभा के अनुसार सफलता हासिल नहीं हो सकी। इसके पीछे कभी उनकी खराब फार्म तो कभी इंजरी का कारण रहा। ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट में न्यूजीलैंड के विकेटकीपर केन वैड्सवर्थ का नाम भी शामिल किया जाता है। उनकी बल्लेबाजी को देखते हुए यह अनुमान लगाया जाता था कि आगे चलकर यह एक महान खिलाड़ी बनेंगे लेकिन महज 29 साल में ही उनकी जिंदगी भी खत्म हो गई।

* कैंसर के कारण हो गई थी उनकी मौत :

कल का आखिरी मैच फर्स्ट क्लास था। केन ने अपना आखिरी मैच मार्च 1976 में प्रथम श्रेणी का खेला था। इस मैच में कैन ने कैंटरबरी के लिए पहली पारी में ओटागो के खिलाफ 117 रनों की पारी खेली थी और शानदार शतक लगाया था इस मैच को उनकी टीम ने 9 विकेट से जीत लिया था। इस मैच के बाद उन्हें पता लगा था कि वह स्किन कैंसर से ग्रसित है और इसके 5 महीने बाद ही कैंसर के कारण उनकी मौत हो गई थी। कैन ने अपने कैरियर में न्यूजीलैंड के लिए कुल 33 मैच की 51 पारियों में 1010 रन बनाए थे इनमें उन्होंने पांच अर्धशतक लगाए थे और उनका उच्चतम स्कोर 80 रन रहा था।

* केन पहले विकेटकीपर थे जिन्होंने वनडे में लगाया था शतक :

केन ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच से अपना दिल्लीडेब्यू किया था। इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। 1969 से 1975 तक लगातार ये कीवी टीम के सदस्य रहे। केन वैड्सवर्थ बहुत आक्रामक बल्लेबाज थे और हमेशा इसी कारण से वह अपना विकेट होते थे। उन्होंने अपने करियर में कुल 13 वनडे मैच खेले थे और यह उनका इकलौता शतक रहा। केन ने कुल 10 पारियों में 28.66 के औसत से कुल 258 रन बनाए थे। यह खिलाड़ी अपने करियर में कुछ और रन जोड़ पाता उससे पहले ही उनकी जिंदगी ही खत्म हो गई।

Related News