विराट कोहली जब अपनी फॉर्म में होते हैं तो उनके सामने बैटिंग के अच्छे-अच्छे रिकॉर्ड सुरक्षित नहीं रहते। विराट कोहली के लंबे करियर में पूरे क्रिकेट जगत में उनकी आदत को देखा है विराट कोहली खराब दौर से गुजरने के बाद अब फिर से अपनी लय में लौट चुके हैं और उन्होंने फिर रिकॉर्ड तोड़ने शुरू कर दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया में हो रहे टी-20 विराट कोहली रिकॉर्ड पर टिकी हुई है यह रिकॉर्ड होने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से भी आगे ले जाएगा और इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए उन्हें केवल 96 रन की और जरूरत है।

23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 82 रनों की शानदार पारी के साथ इस टी-20 विश्व कप में जोरदार शुरुआत की थी और इसके बाद वह लगातार अच्छे रन बना रहे हैं और मौजूदा विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इस टूर्नामेंट में अभी भी कुछ मैच बाकी है और भारतीय टीम का कम से कम सेमीफाइनल तक पहुंचना पक्का लग रहा है।


* विराट कोहली के पास सचिन से आगे निकलने का मौका :

साफ तौर पर कुछ अन्य रिकार्ड भी कोहली के निशाने पर रहेंगे और इन रिकॉर्ड में सबसे पहला रिकॉर्ड है आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के सबसे सफल बल्लेबाज का। सीमित ओवरों के तीन टूर्नामेंट जिसमें वनडे विश्व कप और टी20 विश्व कप तथा चैंपियनशिप ट्रॉफी शामिल है। इन सभी टूर्नामेंटों में भारत के लिए सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड अभी तक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है और कोहली इसे तोड़ने से केवल 96 रन दूर बचे हैं।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने इन तीनों टूर्नामेंटों में 58 पारियों में कुल 2719 रन बनाए हैं और विराट कोहली ने अभी तक 61 पारियों में 2624 रन अपने नाम कर लिए हैं.

विराट कोहली ने इसमें टी20 विश्व कप के दौरान 1065 रन बनाए हैं जबकि 3 वनडे विश्व कप में कुल 1030 रन उन्होंने अपने नाम किए हैं विराट कोहली ने उनके अलावा चैंपियनशिप में 529 रन बनाए हैं।


* जिंबाब्वे के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ने का मिलेगा मौका :

विराट कोहली ने पहले ही t20 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है विराट कोहली ने हाल ही में महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ा है और अब महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से आगे निकलने की उम्मीद कर रहे हैं भारत का अगला मैच 6 नवंबर को जिंबाब्वे से होगा अगर यह मैच भारत जीतता है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा और ऐसे में विराट कोहली को सचिन का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ने के लिए कम से कम 2 मैच और मिल सकते हैं।

Related News