भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे, T-20 और टेस्ट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा को 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर चुक हैं, उनको नेट्स में पसीना बहाते हुए देखा गया। इस प्रैक्टिस का रोहित द्वारा अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो डाला गया। इस वीडियो में उन्होंने गेंद को बीच में रखा और स्ट्रेट ड्राइव, पुल शॉट और कवर ड्राइव से लेकर शॉट खेले। एक महत्वपूर्ण टेस्ट श्रृंखला आने के साथ, रोहित का सबसे लंबे प्रारूप में सफल होने पर ध्यान काफी स्पष्ट था।

आपको बता दें कि रोहित को हाल ही में वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। उन्होंने सीमित ओवरों के पूर्व कप्तान विराट कोहली की जगह ली हैं। इसके अलावा रोहित को खेल के सबसे लंबे प्रारूप यानी टेस्ट में उप कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई हैँ।

इससे पहले रोहित का एक व्यस्त सीज़न अभी खत्म ही हुआ हैं, जिसमें भारत ने इंडियन प्रीमियर लीग, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल, इंग्लैंड में एक टेस्ट सीरीज़, फिर संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल का दूसरा भाग, उसके बाद आईसीसी टी 20 का पहला भाग खेला।

इन सबके बाद रोहित को घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से आराम दिया गया, जिसमें भारत ने 1-0 से जीत हासिल की। रोहित शर्मा 26 से 30 दिसंबर तक सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेंगे।

दूसरा टेस्ट 3 से 7 जनवरी तक जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा और उसके बाद 11 से 15 जनवरी तक केप टाउन के न्यूलैंड्स में अंतिम टेस्ट खेला जाएगा।

Related News