भारत क्रिकेट की बात करे तो सचिन को क्रिकेट के भगवान का दर्जा मिला हुआ है। सचिन एक तरह से क्रिकेट की पहचान है,अपने पूरे कैरियर में सचिन ने जिस प्रकार से खेला है वैसा खेलने वाला शायद ही कोई होगा। उन्होंने अपने समय ऐसे ऐसे रिकॉड बनाए है जिसे तोड़ पाना किसी की बस क नहीं है,लेकिन आज हम आपको सचिन की एक ऐसी घटना का जिक्र करेंगे, जिससे वो मौत के मुंह से बाल बाल बचे थे।

11 साल की उम्र में ही सचिने जब क्रिकेट का अभ्यास करने के लिए स्टेडियम जाते थे तो लोकल ट्रेन से सफर करते थे। 11 साल की उम्र में ही उन्होंने भारी भरकम क्रिकेट किट के साथ लोकल ट्रेन में सफर करना शुरू कर दिया था। एक बार वो विले परले अपने साथियों के साथ गए, पहले उन्होंने अभ्यास किया फिर लंच और बाद में सब फिल्म देखने गए।

घर जाने के समय जल्दी पहुँचने के चक्कर में उन्होंने पुल की जगह पटरी पार कर प्लेटफ़ॉर्म जाने का फैसला किया। जब वो पटरियां पार कर रहे थे तो सामने से ट्रेन आने लगी डर कर सचिन अपने किट के साथ ज़मीन पर झुक गए। सचिन ने कहा कि वो घटना याद करके आज भी उनके रौंगटे खड़े हो जाते है। उस घटना के बाद उन्होंने कभी भी पटरी पार करने की भूल नहीं की।

Related News