इंटरनेट डेस्क. एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से होने वाली है। एशिया कप सभी टीमें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए बहुत अहम मान रही है लेकिन इस उद्देश्य के चलते और ऐसे कई खिलाड़ी है जिनका लक्ष्य कुछ और ही है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए यह एशिया कप बहुत ही महत्वपूर्ण है विराट कोहली मैदान में लगभग 1 महीने बाद वापसी कर रहे हैं इनके प्रदर्शन पर सभी दर्शकों की नजर होगी। 1 महीने के ब्रेक से पहले विराट कोहली को काफी संघर्ष करते हुए देखा गया है। इसलिए ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप से पहले यह एशिया कप विराट कोहली के लिए काफी अहम है। बीते समय में आईपीएल के 16 मैचों में भी विराट कोहली ने केवल 341 रन ही बनाए थे जो उनकी खराब स्थिति को दर्शाता है अपनी स्थिति को मजबूत करने और अपनी फॉर्म में वापस लौटने के लिए विराट कोहली बेताब है।

पाकिस्तान के लिए इस टूर्नामेंट में सबसे बड़ी उम्मीद पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आजम होंगे। पिछले कुछ समय में पाकिस्तानी टीम को मिली सफलता के पीछे बाबर आजम का बहुत ही अहम रोल रहा है। T20 फॉर्मेट में बाबर आजम ने अब तक 2686 रन बनाए हैं और इस बार टीम को फिर से सफलता दिलाना चाहेंगे।

2022 में होने वाले एशिया कप में सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं इस सीरीज में विरोधी टीमों के लिए सूर्यकुमार यादव बुरा सपना बन सकते हैं। सूर्यकुमार यादव वर्तमान समय में अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है आईपीएल में भी उन्होंने अपना अच्छा प्रदर्शन किया था। सूर्यकुमार यादव से टीम को बहुत सी उम्मीदें हैं।

हजरातुल्लाह जाजई जो की अफगानिस्तान की टीम के स्टार बल्लेबाज है सभी की नजरें इन पर होगी जो टॉप ऑर्डर में अहम भूमिका निभाएंगे। इस स्टार बल्लेबाज ने 28 मैचों में कुल 867 रन बनाए हैं इस फॉर्मेट में वह कोशिश करेंगे कि उनके हजार रन पूरे हो जाए। अफगानिस्तान की टीम भले ही ज्यादा दावेदार ना हो लेकिन इस स्टार बल्लेबाज को कोई भी टीम हल्के में नहीं लेगी।

एशिया कप में दर्शकों की नजर दिनेश चंडीमल पर भी फौजी दिनेश चंडीमल ने इस साल भारत और श्रीलंका के दौरे पर T20 मैच खेले थे भले ही उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया। दिनेश चंडीमल ने पिछले कुछ चीजों में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था जिसकी वजह से उन्हें एशिया कप में वापसी करने का मौका मिला है। बाकी टीमों को उनसे सावधान रहने की जरूरत है।

Related News