स्पोर्ट्स डेस्क. टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई है 23 अक्टूबर को रोहित शर्मा की अगुवाई में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज करेगी इससे पहले टीम वार्म अप मैच में अपनी तैयारियों को परख रहे हैं। लेकिन भारत के 2 खिलाड़ी अभी तक ऑस्ट्रेलिया नहीं पहुंच पाए हैं इन दोनों खिलाड़ियों को वीजा नहीं मिलने के कारण ऑस्ट्रेलिया पहुंचने में देरी हो रही है इन दो खिलाड़ियों में उमरान मलिक और कुलदीप सेन को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया था।

कुलदीप सेन और इमरान मलिक दोनों को ही विजय संबंधित समस्या के कारण ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने में देरी का सामना करना पड़ रहा है इमरान मलिक अब तक शायद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर के लिए खेल रहे थे वह मैदान में मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ भी उतरे।

* उमरान मलिक ने आईपीएल में बरपाया था कहर :

इमरान मलिक ने आईपीएल में सुर्खियां बटोरी थी वह आईपीएल के इतिहास में 157 किमी रफ्तार से गेंद फेंकने वाले भारतीय खिलाड़ी है। रिपोर्ट के अनुसार इमरान मलिक और मोहम्मद सिराज तथा कुलदीप सर तीनों को ही 6 अक्टूबर को भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरनी थी लेकिन वीजा से जुड़ी समस्याओं के कारण ये खिलाड़ी टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाए ।

* टीम से जुड़ने की उमरान को मिली छूट :

बीसीसीआई से इमरान मलिक को जम्मू कश्मीर की टीम से जुड़ने के लिए छूट मिली थी लेकिन इस बारे में अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने वाले हैं। उमरान मलिक के अलावा कुलदीप भी इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना नहीं हो पाए हैं। जिसके बाद वो मध्य प्रदेश की तरफ से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ मैदान पर उतरे।

* रिजर्व खिलाड़ियों के साथ अब रवाना :

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए मोहम्मद सिराज को चुन लिया गया है और कुलदीप तथा उमरान वीजा के कारण उड़ान नहीं भर पाए हैं रिपोर्ट के अनुसार अब ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों खिलाड़ी रीजन खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो सकते हैं।

Related News