गुजरात के अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 36वें नेशनल गेम्स का उद्घाटन करेंगे। वर्ल्ड के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह उद्घाटन समारोह आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर पीएम मोदी देश के कोने-कोने से आए एथलीटों को भी संबोधित करेंगे। इस मौके पर ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट और बैडमिंटन स्टार और ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु भी मौजूद रहेंगी।

खेल को लेकर नरेंद्र मोदी जी का यह लगाव नया नहीं है। यह विषय उनके दिल के काफी करीब है यही कारण है कि जब भी उन्हें किसी खिलाड़ी से मिलने का कोई भी मौका मिलता है वह इस मौके को जाने नहीं देते।


पहली बार गुजरात में नेशनल गेम्स का आयोजन
नेशनल गेम्स की मेजबानी गुजरात पहली बार कर रहा है। 29 सितंबर से 12 अक्टूबर तक चलने वाला यह नेशनल गेम्स गुजरात के 6 शहरों अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, वड़ोदरा, राजकोट और भावनगर में आयोजित होगा।

इस नेशनल गेम्स में 7,000 से ज्यादा एथलीट लगभग 36 अलग-अलग स्पोर्टिंग इवेंट में भाग लेंगे। फैंस और खिलाड़ियों के लिए यह मौका इसलिए भी अहम है क्योंकि 7 साल के लंबे अंतराल के बाद नेशनल गेम्स की वापसी हुई है।

इन बड़े चेहरों को देख सकेंगे एक्शन में
आने वाले दिनों में आप कई बड़े स्टार को एक्शन में देख सकेंगे। मीराबाई चानू, शिव थापा, साजन प्रकाश, श्रीहरि नटराज, माना पटेल और अतनू दास जैसे एथलीट नजर आएंगे। हालांकि तारीखों के कारण टेबल टेनिस के मुकाबले पहले ही आयोजित किए गए थे जिसमें मनिका बत्रा जैसी खिलाड़ी नजर आई थी।

बड़े नाम को मिस करेंगे गुजरात के फैंस
इस नेशनल गेम्स में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा और दो बार ओलंपिक पदक जीतने वाली पीवी सिंधु नहीं खेलेंगी। नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग के वक्त ही कह दिया था कि वह नेशनल गेम्स में हिस्सा नहीं लेंगे और अगले सीजन की तैयारी करेंगे।


Related News