भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बुधवार को कहा कि वह चाहते हैं कि सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करना जारी रखें, भले ही विराट कोहली टीम में लौट आए। गंभीर की टिप्पणी सूर्यकुमार द्वारा जयपुर में टी20ई सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ महज 40 गेंदों में 62 रन की मैच जिताने वाली पारी के बाद आई है।

सूर्यकुमार यादव ने पूर्व कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के अवसर का पूरा उपयोग किया, जिन्हें 3 मैचों की श्रृंखला के लिए आराम दिया गया है। 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 रनों की साझेदारी के बाद सूर्यकुमार ने रोहित शर्मा से हमलावर की भूमिका निभाई।

सूर्यकुमार ने 3 छक्के और 6 चौके लगाए क्योंकि उन्होंने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को बीच के ओवरों में कभी भी जमने नहीं दिया। उन्होंने कप्तान रोहित के साथ 59 रन की साझेदारी कर भारत को मजबूती की स्थिति में ला दिया। टी 20 विश्व कप में, विराट कोहली स्कॉटलैंड के खिलाफ अपने अंतिम सुपर 12 मैच को छोड़कर नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर रहे थे, जहां पूर्व कप्तान ने सूर्यकुमार के लिए अपना स्थान छोड़ दिया, यह कहते हुए कि मुंबई इंडियंस के स्टार को बहुत सारे अवसर नहीं मिले। शोपीस इवेंट के दौरान बल्लेबाजी की।

जयपुर में भारत की 5 विकेट की जीत के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, गंभीर ने कहा कि सूर्यकुमार टी 20 आई में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने से भारत को थोर सलामी बल्लेबाजों द्वारा बनाई गई गति को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी, जबकि मध्य क्रम में अनुभव भी जोड़ा जाएगा जब कोहली नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेंगे। .

Related News