यूएई में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के खिताब के लिए सभी टीमें तैयार हैं। यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाइंग दौर अभी जारी है। उसके बाद टीमों के बीच सुपर-12 मैच 23 अक्टूबर से शुरू होगा। जिसमें मजबूत दावेदार के तौर पर क्रिकेट की दुनिया की कुछ टीमें आगे आएंगी। भारत और पाकिस्तान, क्रिकेट की दुनिया में कट्टर प्रतिद्वंद्वियों में से एक, 24 अक्टूबर को एक रोमांचक टी 20 विश्व कप खेलेंगे। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान अब तक भारत को नहीं हरा पाया है. भारत का टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 है। भारत-पाकिस्तान मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने चौंकाने वाला बयान दिया है। (टी20 विश्व कप 2021: अभ्यास मैच में टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन से प्रभावित हुए माइकल वॉन, विराटसेना ने खिताब के लिए हॉट फेवरेट बताया)

टी20 वर्ल्ड कप के सबसे बड़े दावेदारों की बात करें तो दुनिया के कई बड़े क्रिकेटर भारतीय टीम पर दांव लगा रहे हैं. 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीतने की रेस में विराट कोहली की टीम इंडिया सबसे आगे चल रही है. टी20 वर्ल्ड कप के दोनों अभ्यास मैच जीतकर भारतीय टीम ने अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। अभ्यास मैचों में लगातार दो मैच जीतने के बाद, पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज और पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने मैच से पहले भारतीय टीम के बारे में एक बड़ा बयान दिया और कहा कि भारतीय टीम के जीतने की संभावना अधिक है।

टी20 वर्ल्ड कप। इंजमाम-उल-हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा, "किसी भी टूर्नामेंट में यह नहीं कहा जा सकता है कि यह टीम खिताब जीतेगी। इसके बजाय, यह देखा जाता है कि किस टीम के जीतने की अधिक संभावना है। मेरी राय में, भारतीय टीम है बाकी की तुलना में जीतने की अधिक संभावना है, खासकर: इस मामले में।"

इंजमाम ने कहा, "भारत के पास टी20 प्रारूप में अनुभवी खिलाड़ी हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच आसानी से जीत लिया। ऐसी पिचों पर भारतीय टीम दुनिया की सबसे खतरनाक टीम है।" 24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान मैच के बारे में बोलते हुए इंजमाम ने कहा, "भारत और पाकिस्तान के बीच मैच प्री-फाइनल मैच की तरह है। इस तरह का प्रचार किसी अन्य टूर्नामेंट की तरह नहीं है।"

Related News