स्पोर्ट्स डेस्क। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज सूर्यकुमार यादव अपने फॉर्म में नहीं थे। लेकिन जैसे-जैसे क्रिकेट का फॉर्मेट बदलता गया उसी तरह सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी का गियर भी बदलता है इस मैच के दौरान सूर्यकुमार यादव ने ज्यादा लंबी पारी नहीं खेली उन्होंने इस मैच में केवल 24 रन बनाए। लेकिन इन 24 रन को बनाने के लिए उन्होंने कुछ ऐसे शॉट लगाएं जिससे उन्होंने सबको हैरान कर दिया। इन लगाए हुए शॉट में उन्होंने एक शॉट अल्जारी जोसेफ की बॉल पर खेला था। अल्जारी जोसेफ अभी T20 क्रिकेट में नौसिखिए यानी की नए - नए है। अल्जारी जोसेफ ने इसी मैच से अपना डेब्यू किया है।

T20 इंटरनेशनल में अल्जारी जोसेफ का किया हुआ 4 ओवर का पहला स्पैल थोड़ा खराब रहा। इसका कारण भी भारतीय टीम के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ही है। सूर्यकुमार यादव ने अल्जारी जोसेफ के पहले ही ओवर पर आतिश गेंदबाजी करते हुए उनकी गेंदबाजी के ग्राफ को बिगाड़ दिया।

* जितनी तेज गेंद, SkY का उतना हैरतअंगेज शॉट :

अल्जारी जोसेफ ने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद 146 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से की थी इस बोल की गति बहुत ज्यादा थी। लेकिन जितनी ज्यादा तेज बोल गिरफ्तार थे ना ही तेज उस बॉल पर शॉट था। इस बॉल पर सूर्यकुमार यादव अपने बल्ले से बोल को सीमा रेखा के पार पहुंचा दिया था इस शॉट को मारने के लिए सूर्यकुमार यादव ने केवल अपनी कलाइयों का प्रयोग किया था। इस शॉट में सूर्यकुमार यादव में डिविलियर्स वाला अंदाज था तो धोनी वाला मिजाज था। सूर्यकुमार यादव के ऐसी शार्ट को देखकर क्रिकेट फैंस और कमेंटेटर भी हैरान हो गए थे।


अल्जारी जोसेफ मैं पहले और मैं अपनी गेंदबाजी का ग्राफ बिगाड़ा लेकिन उन्होंने तीसरे ओवर में बड़े खिलाड़ियों जैसे रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या के विकेट भी लिए अल्जारी जोसेफ ने कुल 4 ओवर में 46 रन देकर यह दो बड़े विकेट हासिल किए और ओपनिंग करने उतरे सूर्यकुमार यादव 16 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हुए सूर्यकुमार यादव का विकेट अकिला हुसैन ने लिया था।

* सूर्यकुमार यादव ने अल्जारी के पहले ही ओवर में किया हमला :

सूर्यकुमार यादव ने अल्जारी जोसेफ के पहले ही और पर 18 रन ठोक दिए। अल्जारी जोसेफ का ये T20 इंटरनेशनल का पहला ओवर था। सूर्यकुमार यादव ने उन पर बिल्कुल भी तरस नहीं खाया। इस मैच के दौरान अल्जारी जोसेफ के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने जो शॉट लगाए उस शॉट में सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा।

Related News