क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर ... मैदान के अंदर हो या मैदान से बाहर, खिलाड़ियों की रोचक लाइफस्टाइल ... पढ़ने के लिए चैनल फॉलो जरूर करें।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत में पिछले मैच की तरह ही शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरे ही दिन वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हरा दिया और सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। जहां इस सीरीज में भारतीय खिलाडियों ने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया, वहीं इस सीरीज से टेस्ट डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ को इस सीरीज की खोज माना जा रहा है।

जहां इस सीरीज जीत में कई भारतीय खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड बनाये लेकिन इन खिलाड़ियों में सबसे कम उम्र के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कई ऐसे रिकॉर्ड बनाये जो कि अभी तक क्रिकेट के बड़े बड़े खिलाड़ी भी नहीं बना सके है। अपने पहले ही मैच में शानदार शतक लगाने वाले पृथ्वी ने इस सीरीज में एक शतक और 1 अर्धशतक सहित 118.50 की औसत से 237 रन बनाये। इस शानदार प्रदर्शन के लिए पृथ्वी को मैन ऑफ़ द सीरीज का ख़िताब दिया गया।

बता दें कि पृथ्वी शॉ दुनिया के दसवें ऐसे खिलाड़ी है जिसे डेब्यू सीरीज में ही मैन ऑफ़ द सीरीज का अवार्ड मिला है। इस लिस्ट में शामिल अन्य भारतीय खिलाडी सौरव गांगुली, रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा है।

इसके अलावा अपने प्रदर्शन से सभी को चौंकाने वाले पृथ्वी शॉ ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में चौका लगाकर मैच भारतीय टीम को मैच जिताया और इसी के साथ पृथ्वी विनिंग शॉट लगाने वाले सबसे युवा खिलाडी भी बन गए है।

Related News