स्पोर्ट्स डेस्क. होने वाले T20 विश्व कप 2022 से पहले खिलाड़ियों के चोटिल होकर बाहर होने का सिलसिला जारी है। टीम इंडिया तो पहले ही अपने स्टाफ ऐसा बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा को खो चुकी है। इसी सिलसिले में अब आयरलैंड को भी एक बड़ा झटका लगा है और उसका एक तेज गेंदबाज क्रेक यंग वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है। आयरलैंड की टीम को 17 अक्टूबर को अपना पहला मैच खेलना है उसने एक हफ्ते पहले ही अपने इस अनुभवी गेंदबाज के रूप में झटका खाया है।

* शनिवार 8 अक्टूबर को आयरलैंड क्रिकेट ने एक बयान जारी किया और उसमें ट्रेकिंग के चोट होने का कारण विश्व कप से बाहर होने की जानकारी दी आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि सिडनी में टीम के ट्रेनिंग कैंप में एक पुरानी तकलीफ फिर से उभर आई जिसके कारण वह टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाए।

* दाएं हाथ का 32 साल का क्रेग यंग एक तेज गेंदबाज है। और आयरलैंड की टीम में अनुभवी खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी है उन्होंने टीम के लिए अब तक कुल 53 T20 मैच मैं 55 विकेट हासिल किए हैं। भारत के खिलाफ जून में हुई सीरीज के दौरान इस गेंदबाज ने 2 मैचों में 4 विकेट हासिल किए थे।

* भारत के खिलाफ यंग ने दो मैचों में सूर्यकुमार यादव और दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल को सिर्फ 1- 1 गेंदों में ही पवेलियन लौटा दिया था लेकिन इस बार इस गेंदबाज की जगह टीम में 31 साल के ग्राहम ह्यूम को शामिल किया गया है। जिन्होंने 2 महीने पहले ही अपना डेब्यू किया था। T20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड की टीम को अपना पहला मैच 17 अक्टूबर को जिंबाब्वे के खिलाफ खेलना है।

* आयरलैंड का स्क्वॉड : एंड्रू बल्बर्नी (कप्तान), स्टीफन डोहेनी, फियॉन हैंड, ग्राहम ह्यूम, जॉश लिटिल, पॉल स्टर्लिंग, मार्क एडेयर, कर्टिस कैम्फर, गैरेथ डेलेनी, कॉनर ओल्फर्ट, सिमी सिंह, जॉर्ज डॉकरेल, बैरी मैक्कार्थी, हैरी टैक्टर, लॉरकन टकर।

Related News