श्रेयस अय्यर को पहला टेस्ट कॉलअप मिला है और केएस भरत को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा के रूप में शामिल किया है। जहां पहले टेस्ट के लिए अजिंक्य रहाणे कप्तान होंगे, वहीं विराट कोहली को दूसरे टेस्ट में टीम में शामिल किया जाएगा, जिसमें वह टीम की अगुवाई करेंगे।

चेतेश्वर पुजारा को उप-कप्तान बनाया गया है, लेकिन यह निर्दिष्ट नहीं है कि कोहली के टीम में शामिल होने के बाद वह इस भूमिका में बने रहेंगे या नहीं। श्रृंखला के लिए कई नियमित टेस्ट सितारों को आराम दिया गया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह, बल्लेबाज रोहित शर्मा और विकेटकीपर ऋषभ पंत टेस्ट नियमित खिलाड़ियों में शामिल हैं जो श्रृंखला में शामिल नहीं होंगे। हनुमा विहारी को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है।

India vs New Zealand Test 2021 Squad: Ajinkya Rahane to lead India in 1st Test  against New Zealand, Virat Kohli to join squad as captain for second Test,  Rohit Sharma rested |

इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की घरेलू सीरीज में खेलने वाले स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को भी टीम से बाहर कर दिया गया है। इस सीरीज के लिए रिद्धिमान साहा और भरत को विकेटकीपर बनाया गया है। ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव नियमित तेज गेंदबाजों में शामिल हैं जिन्हें टीम में शामिल किया गया है। प्रसिद्ध कृष्णा, जिन्हें सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में उनके चौथे टेस्ट से पहले भारत की मुख्य टीम में शामिल किया गया था, लेकिन अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं थे, उन्हें भी टीम में जगह मिलती है।

Ajinkya Rahane to lead India in first Test vs New Zealand, Virat Kohli to  return for second match - Firstcricket News, Firstpost

Related News