कोविड-19 की वजह से करीब सात महीने के लंबे इंतजार के बाद इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत हुई। बुधवार को शुरु हुए ओपनिंग राउंड में भारत के किदांबी श्रीकांत ने डेनमार्क ओपन के ओपनिंग राउंड में इंग्लैंड के टॉबी पेंट को 37 मिनट में हरा दिया। इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 श्रीकांत ने टॉबी को 21-12 और 21-18 से मात दी है। बता दें कि श्रीकांत ने साल 2017 में चार खिताब अपने नाम कर सभी को चौंका दिया था।

बता दें कि इस टूर्नामेंट में पांचवी सीड श्रीकांत का अगले राउंड में भारत के ही शुभांकर डे या कनाडा के जेसन एंथोनी के साथ मुकाबला हो सकता है। वहीं इस टूर्नामेंट में लक्ष्य सेन पहले ही दूसरे राउंड में अपनी जगह बना चुके है। लक्ष्य ने मंगलवार को फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव को हराकर दूसरे राउंड में पहुंचे थे। वहीं अगले राउंड में उनका मुकाबला डेनमार्क के हेंस-क्रिश्चियन सोलबर्ग विटि्टंगुस से होना है। इससे पहले करीब दो साल पहले सुपर हंड्रेड चैपियंनशिप में लक्ष्य ने 5 टाइटल अपने नाम करने के साथ शानदार प्रदर्शन कर पोपोव को 21-9,21-5 से हराया था।

जानकारी के लिए बता दें कि डेनमार्क ओपन 750 इस साल होने वाला एकमात्र इवेंट है, जोकि 18 अक्टूबर तक चलेगा। वहीं भारतीय शटलर और ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मशहूर खिलाड़ी पीवी सिंधु ने डेनमार्क ओपन से खुद को अलग कर लिया था। इसके अलावा सायना नेहवाल ने भी टूर्नामेंट में नहीं खेलने फैसला किया था।इन दोनों ने यह फैसला विश्व भर में फैले कोविड-19 वायरस की वजह से लिया था।

Related News