युवराज सिंह एक पूर्व भारतीयअंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर हैं, जिन्होंने खेल के सभी प्रारूपों में खेला है। वे एक ऑलराउंडर हैजो मध्य क्रम में बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। युवराज पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और पंजाबी अभिनेता योगराज सिंह के बेटे है।

आज हम आपको युवराज सिंह की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपको जानकारी नहीं होगी। तो चलिए जानते हैं।

वह देश में सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं। इसके अलावा वे डोनेशन में भी हमेशा आगे रहते हैं और बढ़ चढ़ कर दान करते हैं।

खबरों के अनुसार युवराज सिंह की कुल संपत्ति 35 मिलियन डॉलर (250 करोड़ रुपये) है। वे अपनी कमाई का ज्यादातर हिस्सा आईपीएल वेतन और ब्रांड एंडोर्समेंट और प्रायोजकों से मैच फीस से प्राप्त करते हैं।

युवराज सिंह चंडीगढ़ में एक लक्जरी डिजाइनर घर में रहते हैं, जिसे उन्होंने वर्ष 2010 में खरीदा था। इस अचल संपत्ति का वर्तमान मूल्य लगभग 5 करोड़ रुपये है। उनके पास देश भर में अलग-अलग संपत्तियां हैं जिनकी कीमत 45 करोड़ है।

युवराज के पास कारों का एक बड़ा कलेक्शन हैं। उनकी कारों में ऑडी क्यू 5, बीएमडब्ल्यू 3 श्रृंखला और बेंटले कॉन्टिनेंटल आदि शामिल हैं।

Related News