इंटरनेट डेस्क. हार्दिक पांड्या जो भारतीय टीम के ऑल राउंडर है वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं इस खिलाड़ी को टीम के मैनेजमेंट ने आराम दिया है और इस समय का पूरा फायदा हार्दिक पांड्या उठा रहे हैं। हार्दिक पांड्या इस वक्त अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट फैशन का एक वीडियो शेयर किया है। अपने इस वीडियो में हार्दिक पांड्या अपनी बैक और एब्डॉमिनल मसल्स को मजबूत कर रहें है। इस वीडियो में हार्दिक पांड्या का शरीर किसी लोहे से कम नहीं लग रहा है यह वीडियो उन लोगों के लिए एक जवाब है जो हार्दिक पांड्या के पतले मसल्स का मजाक उड़ाते थे।

हार्दिक पांडे के मसल्स पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी कई बार सवाल खड़े किए थे शोएब अख्तर ने एक बार तो हार्दिक पांड्या की तुलना पक्षी से भी कर दी थी। शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था " एशिया कप 2018 के दौरान मैंने बुमराह को बताया था कि हार्दिक पांड्या काफी दुबले पतले हैं और उनके मसल्स पक्षी जैसे हैं और उनकी पीठ की मांसपेशियां भी मजबूत नहीं थी। 2018 में हार्दिक पांड्या को बैक इंजरी हुई थी और इसी के चलते उनके करियर पर गहरा प्रभाव भी पढ़ा था।

* टीम से बाहर किया गया था हार्दिक पांड्या को :

बैक इंजरी के चलते हार्दिक पांड्या तेज गेंदबाजी नहीं कर पाते थे और इसी वजह से उन पर कई तरह के सवाल भी खड़े होने लगे थे उनके बारे में कहा जाने लगा था कि हार्दिक पांड्या बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज टीम इंडिया में नहीं रह सकते. 2021 के T20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन भी खराब रहा इसमें टीम पहले ही दौर से बाहर हूं और इसके बाद यह ऑलराउंडर टीम से ड्रॉप हो गया था लेकिन इसके बाद हार्दिक पांड्या ने अपनी फिटनेस पर काम किया और अपनी पूरी फिटनेस हासिल की। और उसके बाद पूरी दुनिया हार्दिक पांड्या के सजदे में सर झुका थी नजर आई।

* हार्दिक पांड्या ने जीताया आईपीएल :

आई पी एल 2022 में हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस की कमान मिली उन्होंने ना सिर्फ इसके दौरान बल्लेबाजी की बल्कि गेंदबाजी से भी अपना कमाल दिखाया गुजरात टाइटंस में अपने डेब्यू सीजन में ही चैंपियन बन गई. और हार्दिक पांड्या को बतौर कप्तान और ऑलराउंडर के रूप में सलाम किए जाने लगा और इसी के बाद हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम में वापसी हुई। और अब हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के सबसे बड़े मैच विनर में से एक है जो कि बल्ले और गेंद दोनों से ही मैच का रुख पलटने का दम रखते हैं। T20 वर्ल्ड कप में भी हार्दिक पांडे की भूमिका होने वाली है खासतौर पर जब भारत ने गुमराह जैसे अहम खिलाड़ी को खो दिया है। यही सबसे बड़ा कारण है कि हार्दिक पांड्या अब अपनी फिटनेस पर और ज्यादा ध्यान दे रहे हैं और उनका अब एक ही मिशन है टीम इंडिया को ट्वीट वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाना।

Related News